राष्ट्रीय डाक टिकट प्रदर्शनी का उद्घाटन आज
राष्ट्रीय डाक टिकट प्रदर्शनी का उद्घाटन आज

अमृतपेक्स 2023: राष्ट्रीय डाक टिकट प्रदर्शनी का उद्घाटन आज, पेश की जाएगी देश की संस्कृति, विरासत की झलक

Amritpex 2023: संसद संग्रहालय और अभिलेखागार पूर्वाह्न 11:00 से शाम 5:00 तक डाक टिकट प्रदर्शनी में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दुर्लभ टिकटों के अपने संग्रह का प्रदर्शन करेंगे।

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव आज (शनिवार) यहां प्रगति मैदान के हॉल नंबर-5 में राष्ट्रीय डाक टिकट प्रदर्शनी 'अमृतपेक्स 2023' का उद्घाटन करेंगे। संचार राज्यमंत्री देवुसिंह चौहान और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर भारतीय डाक की परिवर्तनकारी यात्रा पर एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया जाएगा।

डाक टिकट के माध्यम से भारत की समृद्ध संस्कृति, विरासत और इतिहास झलक होगी पेश

'अमृतपेक्स 2023' का आयोजन संचार मंत्रालय के तहत डाक विभाग कर रहा है। राष्ट्रीय डाक टिकट प्रदर्शनी, डाक टिकटों के माध्यम से भारत की समृद्ध संस्कृति, विरासत और इतिहास की झलक पेश की जाएगी। इसका समापन 15 फरवरी को होगा।

स्कूल और कॉलेज के छात्र के अलावा देश कई हिस्सों से भाग लेंगे टिकट संग्रहकर्ता

संसद संग्रहालय और अभिलेखागार पूर्वाह्न 11:00 से शाम 5:00 तक डाक टिकट प्रदर्शनी में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दुर्लभ टिकटों के अपने संग्रह का प्रदर्शन करेंगे। उद्घाटन समारोह में बड़ी संख्या में स्कूलों और कॉलेजों के छात्र और देश के सभी हिस्सों से डाक टिकट संग्रहकर्ता भाग लेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in