Twitter को टक्कर देने के लिए मार्क जुकरबर्ग ने लॉन्च किया 'थ्रेड्स ऐप', 2 घंटे में जुड़े 20 लाख यूजर्स

Meta Introduces Threads App: मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को बताया कि सिर्फ दो घंटों में थ्रेड्स ऐप से 20 लाख लोग जुड़ गए।
Meta Introduces Threads App
Meta Introduces Threads App

नई दिल्ली,हिन्दुस्थान समाचार। सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर को टक्कर देने के लिए मार्क जुकरबर्ग ने थ्रेड्स ऐप लॉन्च कर दिया है। इंस्टाग्राम टीम द्वारा निर्मित थ्रेड्स एक टेक्स्ट-आधारित ऐप है, जहां यूजर्स को 500 शब्दों तक की पोस्ट साझा करने की अनुमति होगी। मेटा ने इसे 100 देशों में लॉन्च किया है, जिसमें भारत भी शामिल है।

चार घंटे बाद यूजर्स की संख्या बढ़कर हुई 50 लाख के पार

मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग ने गुरुवार को बताया कि सिर्फ दो घंटों में थ्रेड्स ऐप से 20 लाख लोग जुड़ गए, जिसकी संख्या चार घंटे बाद बढ़कर 50 लाख के पार पहुंच गई। इसे अभी 100 देशों में लॉन्च किया गया है। यूरोपियन यूनियन में रेगुलेटरी चिंताओं की वजह से इसे लॉन्च नहीं किया गया है।

11 साल बाद किया ट्वीट

ट्विटर को टक्कर देने वाले थ्रेड्स ऐप को लॉन्च करने के कुछ घंटों बाद जुकरबर्ग ने करीब 11 साल बाद ट्वीट किया है। हालांकि, जुकरबर्ग के ट्विटर एकाउंड को भी ब्लू टिक नहीं मिला है। मार्क ने लंबे समय के बाद किए ट्वीट में कोई कैप्शन तो नहीं लिखा है, लेकिन स्पाइडर मैन फेसिंग ऑफ मीम जरूर पोस्ट किया है।

कुछ यूजर्स इसे ‘ट्विटर किलर’ का भी नाम दे रहे

मार्क जुकरबर्ग के नए माइक्रो ब्लागिंग साइट थ्रेड्स को ट्विटर का प्रतियोगी माना जा रहा है। वहीं, कुछ यूजर्स इसे ‘ट्विटर किलर’ का भी नाम दे रहे हैं। थ्रेड के फीचर्स और इंटरफेस काफी हद तक ट्विटर जैसे ही हैं। ऐप स्टोर में थ्रेड्स एंड्रायड और आईओएस पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। गौरतलब है कि ट्विटर के दुनिया भर में 100 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in