PM मोदी की मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे आमिर खान, रवीना टंडन सहित कई जाने-माने लोग

'मन की बात' के 100 एपिसोड को चिह्नित करने के लिए स्मारक डाक टिकट और सिक्के का अनावरण भी किया जाएगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम पर एक दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। कॉन्क्लेव का उद्घाटन सुबह 10 बजे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे। इस सम्मेलन में अभिनेता आमिर खान, अभिनेत्री रवीना टंडन, किरण बेदी, दीपा मलिक सहित मन की बात कार्यक्रम में उल्लेखित लगभग 100 नागरिक शामिल होंगे। ये प्रतिभागी पारंपरिक कला, संस्कृति और शिल्प को बढ़ावा देना, पर्यावरण संरक्षण जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में काम करने वाले लोग हैं।

इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति द्वारा दो पुस्तकों का विमोचन किया जाएगा

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अनुसार इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति द्वारा दो पुस्तकों का विमोचन किया जाएगा। पहली पुस्तक , 'मन की बात @ 100' पर एक कॉफी टेबल बुक है। दूसरी किताब प्रसार भारती के पूर्व सीईओ एस.एस. वेम्पति की पुस्तक 'कलेक्टिव स्पिरिट, कंक्रीट एक्शन' है। 'मन की बात' के 100 एपिसोड को चिह्नित करने के लिए स्मारक डाक टिकट और सिक्के का अनावरण भी किया जाएगा।

'मन की बात' के 100 एपिसोड पर एक स्मारक डाक टिकट किया जाएगा जारी

उद्घाटन सत्र के बाद चार पैनल चर्चा सत्र होंगे, जिसमें मन की बात के दौरान प्रधानमंत्री की बातचीत के व्यापक विषयों पर प्रकाश डाला जाएगा। समापन सत्र की अध्यक्षता केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव और सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की उपस्थिति में करेंगे। समापन सत्र में 'मन की बात' के 100 एपिसोड पर एक स्मारक डाक टिकट और सिक्का जारी किया जाएगा।

03 अक्टूबर, 2014 को शुरू हुआ था मन की बात कार्यक्रम

बता दें कि 03 अक्टूबर, 2014 को अपनी स्थापना के बाद से 'मन की बात' एक राष्ट्रीय परंपरा बन गई है, जिसमें प्रधानमंत्री हर महीने राष्ट्र को संबोधित करते हैं। इसके जरिए वो लाखों लोगों को भारत की विकास यात्रा में भाग लेने के लिए प्रेरित करते हैं। इसने भारत के नागरिकों के साथ एक संबंध स्थापित किया है, जो हर महीने अपने प्रधान सेवक के पास पहुंचते हैं, अपनी उपलब्धियों, चिंताओं, खुशी और गर्व के क्षणों के साथ-साथ नए भारत के सुझावों को साझा करते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in