लेकिन क्या अब डीके को नहीं बनाया जाएगा CM?
लेकिन क्या अब डीके को नहीं बनाया जाएगा CM?

कर्नाटक के सीएम पद को लेकर सस्पेंस का दी एंड, क्या डीके बनेंगे सिद्धा के बाद CM 2.0 ? पढ़ें शिव का बयान

डीके शिवकुमार से जब सीएम पद के लिए 2-3 साल वाले फॉर्मूले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया, ‘हमारे साथ हुई गोपनीय बातचीत का खुलासा नहीं कर सकता।

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कर्नाटक सीएम पद को लेकर पांच से दिन जारी गहमागहमी का गुरुवार को दी एंड हो गया। कांग्रेस आलाकमान ने सिद्धारमैया को सीएम और डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद देने का फैसला किया है, जिसपर दोनों नेताओं ने सहमति जताई है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है, जिसमें कहा गया था कि दो साल तक सिद्धारमैया सीएम रहेंगे और बाकी का कार्यकाल डीके शिवकुमार को दिया जाएगा।

डीके 2-3 साल के फॉर्मूले पर नहीं हुए थे राजी

कर्नाटक में सीएम पद को लेकर जारी रस्साकशी के बीच कांग्रेस हाईकमान ने सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार को 2-3 साल के फॉर्मूले का प्रस्ताव रखा था। इसमें पहले दो साल के लिए सिद्धारमैया और तीन साल के लिए डीके को सीएम बनाने का प्रस्ताव था। इस पर डीके ने कहा कि पांच साल के कार्यकाल का पहला हाफ मुझे चाहिए। हालांकि, उनकी इस मांग को नहीं माना गया। जिसके कई राजनीतिक कारण हो सकते हैं।

क्या अब डीके को नहीं बनाया जाएगा CM?

डीके शिवकुमार से जब सीएम पद के लिए 2-3 साल वाले फॉर्मूले के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया, ‘हमारे बीच में हुई गोपनीय बातचीत का खुलासा नहीं कर सकता। इसे कांग्रेस अध्यक्ष पर छोड़ देना चाहिए। जब समय आएगा, कांग्रेस अध्यक्ष इस पर जवाब देंगे।‘  इसके अलावा जब उनसे सवाल किया गया कि क्या सीएम पद को लेकर दोबारा चर्चा होगी तो इस बार भी उन्होंने कहा कि मैं अभी इस मामले में कोई खुलासा नहीं कर सकता।

विस्तृत खबरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in