PM मोदी के नेतृत्व में भारत की विश्व में बढ़ी साख : अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार ने 360,000 से अधिक लोगों को पक्का घर उपलब्ध कराने का अच्छा काम किया है
 केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत की प्रतिष्ठा दुनिया बढ़ी है। ठाकुर ने आगे कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में आज से पहले हथियारों का आयात करता था, लेकिन आज भारत ने 16,000 करोड़ का निर्यात किया है।

कोविड संकट के दौरान कई देशों को मुफ्त में वैक्सीन दी

अनुराग ठाकुर ने शनिवार को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत सहायता लेने वाला नहीं, देने वाला देश बन गया है। हर युद्ध में हमने लोगों को सुरक्षित निकालने का काम किया है और भारत ने कैसे मुश्किल समय में दूसरे देशों का साथ दिया है, इसके कई उदाहरण हमें मिले हैं। कोविड संकट के दौरान भारत कई देशों को मुफ्त में कोविड वैक्सीन देने का काम करता रहा है, इसमें लाखों खर्च हुए हैं, लेकिन भारत कई देशों की मदद करने का काम करता रहा है।

इस साल भारत ने 16,000 करोड़ का निर्यात किया

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 360,000 से अधिक लोगों को पक्का घर उपलब्ध कराने का अच्छा काम किया है। केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत में पांच लाख के इलाज के लिए आबादी को पैसा मुहैया कराया और महिला सम्मान के बचत बांड से महिलाओं को काफी फायदा हुआ। ठाकुर ने आगे कहा कि भारत रक्षा क्षेत्र में आज से पहले हथियारों का आयात करता था, लेकिन इस साल भारत ने 16,000 करोड़ का निर्यात किया है। इस वित्तीय वर्ष में भारत 25,000 करोड़ का निर्यात किया, अगले वर्ष भारत 40,000 करोड़ का निर्यात करेगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in