MCD में स्थायी समिति के चुनाव के नतीजे घोषित, बीजेपी ने समिति के गठन की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

एमसीडी के स्थायी समिति के गठन की संभावना हो गई है। क्योंकि, अब वार्ड कमेटी के सदस्यों के लिए चुनाव की तारीख निगमायुक्त को तय करनी होगी।
MCD में स्थायी समिति के चुनाव के नतीजे घोषित
MCD में स्थायी समिति के चुनाव के नतीजे घोषित

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। दिल्ली नगर निगम (एससीडी) के स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव के 103 दिन बाद नतीजे आखिरकार गुरुवार को घोषित हो गए हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बाद महापौर डॉ. शैली ओबेराय ने चुनाव के नतीजे घोषित करने की मंजूरी दे दी। इसमें बीजेपी और आम आदमी पार्टी को 3-3 सीटें मिली है। अब बीजेपी के पार्षद स्थायी समिति के गठन की मांग को लेकर एमसीडी विधानसभा में विरोध प्रदर्शन कर कर रहे हैं कि जल्द से जल्द इसका गठन किया जाए।

कोर्ट ने चुनाव प्रक्रिया को पाया सही

बता दें कि एमसीडी की स्थायी समिति के चुनाव की घोषणा 24 फरवरी को हुए थे। हालांकि, बाद में इसे खारिज करने के बाद 27 फरवरी को शैली ओबरॉय ने दोबारा चुनाव कराने की घोषणा की थी। जिसके खिलाफ बीजेपी ने हाईकोर्ट में याचिका दी कि चुनाव की जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। कोर्ट ने 23 मई में चुनाव प्रक्रिया को सही पाया था और महापौर से जल्द चुनाव के नतीजे जारी करने के आदेश दिए।

दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति में 18 सदस्यों होते हैं

बहरहाल, एमसीडी के स्थायी समिति के गठन की संभावना हो गई है। क्योंकि, अब वार्ड कमेटी के सदस्यों के लिए चुनाव की तारीख निगमायुक्त को तय करनी होगी। माना जा रहा है कि जल्द ही वार्ड कमेटियों के सदस्यों के चुनाव की घोषणा हो सकती है उल्लेखनीय है कि दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति में 18 सदस्यों से गठन होता है। इसमें छह सदस्य सदन से चुने जाते हैं जबकि 12 सदस्य वार्ड कमेटी से चुने जाते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in