Eid-ul-Azha 2023: बकरीद पर दिल्ली के मीना बाजार में बिक रहा तोतापरी बकरा, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

दिल्ली के मीना बाजार बकरा मंडी में अल्लाह लिखे तोतापरी बकरे की कीमत 5-15 रुपये हैं। इस बकरे के मलिक ने इसकी कीमत 15 लाख तक रखी
Eid-ul-Azha 2023: बकरीद पर दिल्ली के मीना बाजार में बिक रहा तोतापरी बकरा, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली रफ्तार डेस्क। भारत में अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार 29 तारीख यानी गुरुवार को ईद उल-अजहा (बकरीद) मनाई जाएगी। इस त्योहार को बकरों की कुर्बानी देकर मनाया जाता है। इसी के साथ देशभर में बकरों की मंडी में बहुत ही कीमत वाले बकरे भी बेचे जा रहे हैं। बहरहाल, दिल्ली के अलग-अलग इलाके से लोग यहां बकरे खरीदने पहुंच रहे हैं। आइए जानते हैं दिल्ली के मीना बाजार बकरा मंडी में भाव क्या है।

तोतापरी नस्ल का है सबसे महंगा बकरा

दिल्ली के मीना बाजार बकरा मंडी में अल्लाह लिखे तोतापरी बकरे की कीमत 5-15 रुपये हैं। इस बकरे के मलिक ने इसकी कीमत 15 लाख तक रखी है, उन्होंने बताया कि जिन बकरों पर कुछ न कुछ लिखा होता है, उनकी कीमत बढ़ जाती है। हर साल बकरीद से पहले ऐसे कुछ बकरे चर्चा में रहते हैं। इस साल भी मीना बाजार बकरा मंडी में एक ऐसा ही बकरा चर्चा में है। बकरा मेवात, राजस्थान की तोतापरी नस्ल का है। इसका नाम सुल्तान है।

2-5 लाख रुपये की कीमत में भी बिक रहे हैं बकरे

इसके अलावा यामीन नाम के इस शख्स के पास एक बकरा और है, जो देसी नस्ल का है। इस पर उर्दू में मोहम्मद नाम बना हुआ है। इस बकरे की भी कीमत 2-5 लाख रुपये तक बताई जा रही है। यामीन ने बताया कि दोनों ही बच्चे घर के पाले हुए हैं। हापुड़, यूपी से यहां बेचने आए हैं। उन्होंने बताया कि करीब 150 बकरे बेचने लाए थे, जिनमें से ज्यादातर बिक चुके हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in