Delhi liquor policy case : सीबीआई की चार्जशीट में सिसोदिया का नाम शामिल, कोर्ट मामले में 12 मई को करेगा सुनवाई

25 नवंबर 2022 को सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट ने 15 दिसंबर, 2022 को पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था।
दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली, एजेंसी। सीबीआई ने दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में मंगलवार को दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में पूरक चार्जशीट दाखिल की है। सीबीआई ने इस मामले में दिल्ली के पूर्व उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी आरोपित बनाया है। कोर्ट चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले पर 12 मई को सुनवाई करेगा।

सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया

पूरक चार्जशीट में मनीष सिसोदिया के अलावा जिन लोगों को आरोपित बनाया गया है, उनमें बुची बाबू, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढल शामिल हैं। बुची बाबू तेलंगाना के मुख्यमंत्री कैसी राव की बेटी के. कविता के सीए रह चुके हैं। गौरतलब है कि सिसोदिया को सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।

कोर्ट ने आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत कार्रवाई की

25 नवंबर 2022 को सीबीआई ने पहली चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट ने 15 दिसंबर, 2022 को पहली चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने आरोपितों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी और भ्रष्टाचार निरोधक कानून की धारा 7, 7ए और 8 के तहत आरोप तय किए थे। पहली चार्जशीट में कोर्ट ने जिन आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट पर संज्ञान लिया है, उनमें कुलदीप सिंह, नरेंद्र सिंह, विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण रामचंद्र पिल्लै, मुत्थू गौतम और समीर महेंद्रू शामिल हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in