कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा- 2000 रुपये के नोट को बंद किया जाना अर्थव्यवस्था के लिए गहरा घाव

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी कर अर्थव्यवस्था को गहरा घाव दिया है

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। 2000 Note Ban: कांग्रेस पार्टी ने 2000 रुपये के नोट को बंद करने के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए इसे दूसरी नोटबंदी बताया। साथ ही उन्होंने नोटबंदी करने को लेकर उसकी निष्पक्ष जांच करने की मांग की।

असंगठित क्षेत्र को तबाह किया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी कर अर्थव्यवस्था को गहरा घाव दिया है। इसने पूरे असंगठित क्षेत्र को तबाह कर दिया। छोटे व्यवसाय ठप हो गए हैं और लाखों लोगों की नौकरी चली गई है।

मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए

खड़गे ने कहा कि केंद्र सरकार वर्तमान में 2,000 रुपये के नोट का "दूसरा विमुद्रीकरण" कर रही है। क्या यह गलत फैसले पर पर्दा नहीं है? उन्होंने कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए तो सच्चाई सामने आ जाएगी। उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2000 रुपये के बैंक नोटों को सिस्टम से वापस लेने का फैसला किया है। अब केंद्रीय बैंक 2,000 रुपये के नए नोट नहीं छापेगा और 30 सितंबर तक पुराने 2,000 रुपये के नोटों को बदलना होगा।

हमारे वेबसाइट पर अन्य ताजा तरीन खबरों को पढ़ने के लिए www.raftaar.in पर जाएं

Related Stories

No stories found.