सिद्धा के राजतिलक से मिशन 2024 का मैसेज देने की हो रही तैयारी, जानिए कांग्रेस का पूरा प्लान

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक का चुनाव जीतकर सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच ऊर्जा भरने का काम नहीं किया है बल्कि विपक्षी पार्टी के बीच अपनी ताकत का बहुमत दिखाया है।
सिद्धा के राजतिलक से मिशन 2024 का मैसेज देने की हो रही तैयारी
सिद्धा के राजतिलक से मिशन 2024 का मैसेज देने की हो रही तैयारी

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस पार्टी कर्नाटक के सीएम और डिप्टी सीएम के पद का ऐलान कर 20 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस पार्टी ने इस कार्यक्रम के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, डी राजा, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज नेताओं को न्योता दिया है। इसी के साथ कांग्रेस ने सिद्धारमैया के राजतिलक से ही 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपने नेतृत्व को लेकर संकेत देने की कोशिश की है। पार्टी ने इस शपथ ग्रहण समारोह में कई विपक्षी नेताओं को न्योता दिया है। हालांकि, आने वाले चुनावों के गणित को ध्यान में रखकर केजरीवाल और केसीआर को निमंत्रण नहीं दिया है, कहा जा सकता है कि कांग्रेस पार्टी मिशन 2024 की तैयारी का मैसेज देने की तैयारी में है।

कांग्रेस ने विपक्ष के बीच दिखाई अपनी ताकत

कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक का चुनाव जीतकर सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच ऊर्जा भरने का ही काम नहीं किया है, बल्कि विपक्षी पार्टी के बीच अपनी ताकत का बहुमत दिखाया है। जिसने अकेले ही बीजेपी को कर्नाटक की सत्ता से बेदखल कर दिया। इससे अब कांग्रेस पार्टी को विपक्ष का नेतृत्व करने के लिए अन्य पार्टियों से ज्यादा सक्षम माना जा रहा है क्योंकि इससे पहले विपक्षी दलों के बीच नेतृत्व को लेकर अवाज उठ रही थी, जो शायद अब ठहर सकती हैं।

2024 के लोकसभा चुनाव का प्लान

कांग्रेस पार्टी कर्नाटक चुनाव से पहले कई राज्यों में विधानसभा इलेक्शन हार चुकी थी। कर्नाटक में बहुमत से जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस के अंदर एक लहर दौड़ी है। जिससे अब एक बार कांग्रेस 2024 के चुनाव में बीजेपी को कड़ी देने की तैयारी में दिख रही है। कर्नाटक में सिद्धारमैया के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी पार्टियों के न्योते से भी अनुमान लगाया जा सकता है कि पार्टी अगले लोकसभा के चुनाव इनके साथ लड़ सकती है, जो बीजेपी के लिए कड़ी चुनौती होगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in