धीरेंद्र शास्त्री के विवादित बयान पर बोले नीतीश, किसी को दूसरे धर्म में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं

धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने वाले विवादित बयान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘ऐसी बाते सुनकर आश्चर्य होता है।
नीतीश ने कहा कि किसी को दूसरे धर्म में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं
नीतीश ने कहा कि किसी को दूसरे धर्म में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध बाबा धीरेंद्र शास्त्री महाराज को मंगलवार को पटना में आए चौथा दिन है। यहां पर उनकी कथा सुनने के लिए और अपनी अर्जी लगाने के लिए लाखों लोगों को जमावाड़ा लगा हुआ है। बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने हनुमान कथा के दौरान राजनीतिक गललियारों में हलचल पैदा करने वाला एक बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाने का सपना बिहार से ही पूरा होगा। उनके इस विवादित बयान के बाद कई राजनेता ने अपनी प्रतिक्रिया दी।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के विवादित बयान पर नीतीश कुमार का जवाब

धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने वाले विवादित बयान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, ‘ऐसी बाते सुनकर आश्चर्य होता है। किसी को भी देश के संविधान का उल्लंघन करने का अधिकार नहीं है। जिसको पूजा-पाठ करनी है वो पूजा पाठ करे, लेकिन देश की नीति को तय नहीं कर सकता। किसी को दूसरे धर्म में हस्तक्षेप करने का अधिकार नहीं है। सभी को अपना धर्म मानने का अधिकार है।‘

तेजप्रताप ने धीरेंद्र शास्त्री के बयान को बताया राजनीतिक

आरजेडी नेता और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव ने धीरेंद्र शास्त्री के पटना के दौरे पर कहा कि ये बाबा बिहारियों को गाली देने का काम कर रहे हैं। ये सब देश को तोड़ने के लिए राजनीति की जा रही है।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने क्या कहा

बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंगलवार को हनुमान कथा के दौरान कहा कि हिंदू राष्ट्र  बनने का सपना बिहार से ही पूरा होगा। जिस दिन 13 करोड़ बिहारियों में पांच करोड़ लोग अपने घर के आगे धर्म ध्वज और अपने माथे पर तिलक लगाना शुरू कर देंगे, उसी दिन देश हिंदू राष्ट्र की तरफ आगे बढ़ जाएगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in