केजरीवाल के बंगले रेनोवेशन पर अब मीनाक्षी लेखी का हमला
केजरीवाल के बंगले रेनोवेशन पर अब मीनाक्षी लेखी का हमला

CM केजरीवाल के बंगले रेनोवेशन पर अब मीनाक्षी लेखी का हमला, कहा- लूटने का एक भी रास्ता नहीं छोड़ा

भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर की साज-सज्जा पर हुए 45 करोड़ रुपये के खर्च को लेकर आप पर लगातार हमलावर है।

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री एवं केन्द्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास के नवीनीकरण पर किए गए खर्च के मुद्दे पर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि नवीनीकरण का कार्य कई नियमों को ताक पर रखकर किया गया और कई तरह के बेजा खर्च किया गया।

दिल्ली सरकार से इस बारे में जवाब मांग रही है

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर की साज-सज्जा पर हुए 45 करोड़ रुपये के खर्च को लेकर आप पर लगातार हमलावर है। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली भाजपा पिछले पांच दिनों से धरने पर बैठी है और दिल्ली सरकार से इस बारे में जवाब मांग रही है। भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा कि केजरीवाल ने लोगों का पैसा लूटने का एक भी रास्ता नहीं छोड़ा है। एक नियम है कि फर्नीचर, फर्निशिंग लागत एक निश्चित मूल्य से अधिक होने की स्थिति में वित्त विभाग की सहमति की आवश्यकता होती है, लेकिन केजरीवाल तरकीब लगाकर नियम को किनारे कर गए। उन्होंने ‘स्मार्ट’ अभिनय कर देश को लूट लिया।

45 करोड़ रुपये का कोई टेंडर नहीं निकाला

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, ई-टेंडर प्रक्रियाओं में गड़बड़, ठेकेदार को ‘लाभ’ देने और अपने भव्य घर की शानदार निर्माण गतिविधियों को करने के संबंध में उनके द्वारा कई अवैध प्रयास किए गए हैं। इन्होंने ऐसे समय पर 45 करोड़ रुपये खर्चे किए जब एक-एक रुपया बचाने की जरूरत थी। डीयूएसी से इन्होंने कोई अनुमति नहीं ली, 45 करोड़ रुपये का कोई टेंडर नहीं निकाला। यह घोटाला है। ये पूरी पार्टी ही ऐसी है। जो सवाल इनसे पूछे जाते हैं उनके ये सीधे जवाब कभी नहीं देते।

ईडी के आरोपपत्र में तीन जगह पर संजय सिंह का नाम

एक अन्य विषय को उठाते हुए मनीक्षी लेखी ने आप सांसद संजय सिंह पर ईडी की चार्जशीट मामले में झूठ बोलकर भ्रम फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोगों को पता होना चाहिए कि ईडी के आरोपपत्र में तीन जगह पर संजय सिंह का नाम है और इस बात का जिक्र है उन्होंने पैसे लिए हैं। केवल एक स्थान पर गलती से राहुल सिंह की जगह संजय सिंह लिखा गया था । ईडी की तरफ से यह ‘टायपो एरर’ था जिसके करेक्शन की अनुमति मांगी गई जबकि इन्होंने कहा कि ईडी ने माफी मांगी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in