IGI Airport पर भारी मात्रा में विदेशी करेंसी जब्त, बैग के अंदर शातिर ने इस तरह छिपाया पुलिस भी रह गई हैरान

IGI Airport News: इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद की है।
IGI Airport पर CISF ने जब्त की भारी मात्रा में विदेशी करेंसी
IGI Airport पर CISF ने जब्त की भारी मात्रा में विदेशी करेंसी

नई दिल्ली, हिन्दुस्थान समाचार। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की टीम ने भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा बरामद की है। जिसकी कीमत भारतीय रुपए में 57 लाख रुपये बताई जा रही है। बैग के अंदर कैविटी बनाकर इसे छिपाकर रखा गया था।

सामान को एक्सरे मशीन में डालने पर हुआ शक

सीआईएसएफ के प्रवक्ता अपूर्व अग्निहोत्री ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार दोपहर टर्मिनल 3 आईजीआई एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ की सर्विलांस टीम ड्यूटी कर रही थी। उसी दौरान एक हवाई यात्री की गतिविधि उन्हें संदिग्ध लगी। जब वह पैसेंजर चेकिंग एरिया में पहुंचा तो उसकी पहचान मोहम्मद फैजल के रूप में हुई। जो भारत का ही रहने वाला था। वह दिल्ली से मुंबई इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6ई-1463 से शाम 5:40 से जाने वाला था। सीआईएसएफ की टीम को उसके सामान पर शक हुआ तो उसकी और चेकिंग की गई, क्योंकि जब एक्सरे मशीन में उसके सामान को डाला गया तो शक हुआ।

मामले की सूचना तुरंत दी गई कस्टम की टीम को

उसके बाद उस सामान को नीचे उतारकर उसकी मैनुअली और इलेक्ट्रॉनिक तरीके से चेक किया गया तो उसके अंदर से विदेशी मुद्रा निकली। मामले की सूचना तुरंत कस्टम की टीम को दी गई। मौके पर पहुंची टीम ने पूरा सामान चेक किया तो उसमें से 2 लाख 58 हजार 500 यूएई दिरहम निकला।

विदेशी करेंसी की बताई जा रही है 57 लाख रुपये की जितनी कीमत

जिसकी कीमत भारतीय रुपए में 57 लाख रुपये बताई जा रही है। उसके बाद जब आगे की पूछताछ की गई तो वह बरामद किए गए रुपयों के बारे में कोई ठोस जानकारी या सबूत नहीं दे पाया। उसके बाद सीआईएसएफ की टीम ने बरामद की गई विदेशी मुद्रा और हिरासत में लिए गए हवाई यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in