Vegetable Price Rise: टमाटर के बाद अब इस सब्जी ने बिगाड़ा किचन का जायका, मार्केट में बिक रहा 400 रुपये किलो

Vegetable Price Rise: महंगाई होने के बाद भी मौसमी सब्जियों की मांग बाजार में अधिक बनी हुई है। खेक्सी बाजार में पहुंच चुकी है, जो 400 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।
टमाटर के बाद अब इस सब्जी ने बिगाड़ा किचन का जायका
टमाटर के बाद अब इस सब्जी ने बिगाड़ा किचन का जायका

धमतरी, हि.स.। महंगाई होने के बाद भी मौसमी सब्जियों की मांग बाजार में अधिक बनी हुई है। खेक्सी बाजार में पहुंच चुकी है, जो 400 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। लोग इसे खरीदकर खा भी रहे हैं। खेक्सी व बोड़ा की मांग अभी भी बनी हुई है। बोड़ा 500 रुपये किलो बिक रहा है। वहीं अन्य हरी सब्जियों के दाम में पहले से थोड़ी राहत है।

खेक्सी 400 रुपये किलो बिक रहा

शहर के इतवारी बाजार, गोल बाजार, रामबाग बाजार और सिहावा चौक समेत सड़क किनारे मौसमी सब्जी बिक्री के लिए पिछले दो-तीन दिनों से पहुंचा है। बाजार में खेक्सी दिखते ही लोग वहां खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं। मौसमी सब्जी होने की वजह से लोग महंगा दाम होने के बाद भी खरीद रहे हैं। चिल्लर बाजार में खेक्सी 400 रुपये किलो बिक रहा है। वहीं पखवाड़ेभर से अधिक होने के बाद भी बोड़ा की कीमत 500 रुपये किलो है। दोनों मौसमी सब्जियों के दाम आसमान छूने के बाद भी लोग इसे खरीद रहे हैं। अब खेक्सी व बोड़ा की आवक पहले की तुलना में अधिक होने वाला है, इससे दाम प्रभावित हो सकता है। उल्लेखनीय है कि मौसमी सब्जियों में शामिल प्रमुख फुटू की आवक अभी तक बाजार में नहीं हुई है। जबकि लोगों को फुटू के आने का बेसब्री से इंतजार है, क्योंकि फुटू हर वर्ग की पसंद है और लोग इसे बड़े चांव से खाते हैं।

लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा

सावन माह के अधिकांश दिन निकल गए है। अंचल में झमाझम बारिश भी हुई है। तेज गर्जना होने के साथ बिजली की कड़कड़ाहट के बीच बारिश हुई है, लेकिन अभी तक फुटू बाजार नहीं पहुंचा है। धमतरी शहर व आसपास जगहों में वनांचल क्षेत्र नगरी ब्लाक के गांवों से फुटू बिकने के लिए हर साल पहुंचता है। यह पहली साल है जब फुटू के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ा है। थोक बाजार में हरी सब्जियों की बाहरी आवक के साथ-साथ लोकल आवक भी शुरू हो गई है। बरबट्टी, लौकी, गलका, कई प्रकार की भाजी समेत अन्य सब्जियों की लोकल आवक शुरू होने के साथ दाम में पहले से गिरावट है। बरबट्टी 60 रुपये किलो, लौकी 30 रुपये, गलका 30 से 40 रुपये समेत अन्य सब्जियों के दाम में पहले से 15 से 20 रुपये की कमी आई है। वहीं टमाटर के दाम में भी पहले से गिरावट है। कुछ जगहों पर छोटे टमाटर 90 से 100 रुपये किलो बिक रहा है।

Related Stories

No stories found.