कलेक्टर ने जनदर्शन के तहत लोगों की समस्या सुनी, संबंधित विभाग को जल्द निवारण करने के दिए आदेश

कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्रवाई करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये
कलेक्टर ने जनदर्शन के तहत लोगों की समस्या सुनी
कलेक्टर ने जनदर्शन के तहत लोगों की समस्या सुनी

कोरबा, एजेंसी। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनदर्शन के माध्यम से जिले के विभिन्न दूरस्थ क्षेत्रों से आए आमनागरिकों की विभिन्न शिकायत, समस्या एवं मांग से संबंधित प्राप्त विभिन्न आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुना। कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों का त्वरित निराकरण करने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को तत्परता से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने तत्काल जिला चिकित्सालय को फोन कर दिए आदेश

जनदर्शन में नवागढ़ तहसील निवासी गंगा बाई इलाज कराने का आवेदन लेकर पहुंची, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल जिला चिकित्सालय में फोन कर महिला के इलाज के लिए आने पर आवश्यक जांच करते हुए उचित उपचार कराने के निर्देश दिए।

मुआवजा, भूमि संशोधन इत्यादि मुद्दों पर सुनी शिकायत

इसी प्रकार आज जनदर्शन में तहसील अकलतरा निवासी खुलू दास प्रधान अपने जमीन पर स्थापित किए गए टावर लाइन के खंभे का मुआवजा राशि दिलाए जाने का आवेदन, ग्राम भैंसतरा निवासी शत्रुहन सिंह जगत द्वारा वन भूमि अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा दिलाए जाने, तहसील पामगढ़ निवासी ठाकुर राम अपने भूमि का रकबा संशोधन कराने, तहसील जांजगीर निवासी कुमार सूर्यवंशी द्वारा प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना का लाभ दिलाने, तहसील जांजगीर के ग्राम सिवनी निवासी पवन राठौर द्वारा उनकी पैतृक भूमि पर भूमि पर किसी दूसरे के द्वारा जबरदस्ती कब्जा किए जाने की शिकायत।

पट्टा दिलाने, प्रधानमंत्री आवास निर्माण जैसे कई शिकायत के आवेदन हुए प्राप्त

इसके अलावा तहसील अकलतरा के ग्राम भैंसतरा निवासी छेदी सिंह जगत द्वारा वन भूमि अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा दिलाने, तहसील चांपा के ग्राम महुदा निवासी द्वारिका प्रसाद साहू द्वारा भूमि अधिग्रहण की मुआवजा राशि दिलाने, ग्राम कोटगढ़ के पुरूषोत्तम द्वारा पर्ची (ऋण पुस्तिका) अलग करने का आवेदन सहित अन्य आवेदको द्वारा नामांतरण, आवास निर्माण, रोजगार प्रदाय, प्रधानमंत्री आवास निर्माण, आर्थिक सहायता, सीमाकंन, प्राथमिक शाला का भवन जर्जर होने पर नवीन शाला भवन निर्माण कराये जाने संबंधी कुल 89 आवेदन प्राप्त हुए।

कलेक्टर ने शीघ्र संबंधित विभागों को कार्रवाई करने के दिए निर्देश

कलेक्टर ने प्राप्त सभी आवेदनों को पूरी गंभीरता से सुनते हुए सभी संबंधित विभागों को उचित कार्रवाई करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजन की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 10:30 बजे से आयोजित किया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in