Chhattisgarh Assembly Elections: कांग्रेस में प्रत्याशियों के चयन को लेकर माथापच्ची जारी

Chhattisgarh Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में बैठकों का दौर जारी है। टिकट के दावेदारों को लेकर आज कांग्रेस चुनाव समिति CM निवास पर बैठक कर रही है।
Chhattisgarh Assembly Elections
Chhattisgarh Assembly Elections

रायपुर, हि.स.। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी में बैठकों का दौर जारी है। टिकट दावेदारों को लेकर आज कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक है। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में दोपहर 12 बजे से होगी। बैठक में प्रभारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव, विस अध्यक्ष चरणदास महंत, पीसीसी चीफ दीपक बैज शामिल होंगे।छत्तीसगढ़ कांग्रेस की चुनाव समिति की रविवार देर रात तक रायपुर स्थित राजीव भवन में चली, बैठक में दावेदारों के नाम को लेकर कोई फैसला नहीं हो सका। पार्टी प्रत्याशियों के चयन में उलझ गई है।

राहुल और प्रियंका फिर करेंगे छत्तीसगढ़ का दौरा

कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 8 सितंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के राजनांदगांव दौरे के बाद स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक प्रस्तावित है और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में चर्चा के बाद ही नाम हाईकमान के पास चयन के लिए भेजे जाएंगे। प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बैठक में हुई चर्चा की जानकारी दी । उन्होंने बताया कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का फिर से छत्तीसगढ़ दौरा होगा। वे आएंगे और पार्टी और कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे।सभी पदाधिकारियों को चुनाव में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जाएगी। शैलजा ने कहा कि हमारे किसी भी कार्यकर्ता पर कोई दबाव नहीं है।अगर कोई पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होता है तो उस पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

रविवार को राजीव भवन में तीन घंटे तक चली मैराथन बैठक

रविवार को राजीव भवन में तीन घंटे तक चली चुनाव समिति की मैराथन बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत हुई। बैठक में में बताया गया कि ब्लॉक स्तर पर जिन दावेदारों ने आवेदन जमा किया वो चुनाव समिति के पास पहुंचने से पहले ही स्क्रूटनी कर दिए गए। चुनाव समिति की बैठक में कई नामों पर आम राय नहीं बन पाई। बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, चुनाव समिति के अध्यक्ष मो. अकबर की मौजूदगी में प्रत्याशियों की टिकट पर चर्चा हुई। संगठन के पदाधिकारियों के मुताबिक चुनाव समिति एकल नाम वाली सीटों में पहले राय शुमारी कर फैसला कर सकती है। वहीं इसके बाद अन्य सीटों के लिए अधिक से अधिक दो नाम के पैनल तैयार किए जाएंगे। हालांकि इसमें पहले सहमति बनाने की कोशिश होगी।

मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में होगी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा

इस दौरान यह निर्णय लिया गया कि प्रत्याशियों की सूची में पहले चरण में राज्य शासन के मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष के सीट की घोषणा होगी। इसके बाद अन्य सीटों के प्रत्याशियों के नाम सार्वजनिक किए जाएंगे। बाद में यह सहमति बनी कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी।

Related Stories

No stories found.