CG Election: छत्तीसगढ़ के लिए BJP का 'संकल्प पत्र' जारी, शाह ने राज्य के पूर्ण विकास के लिए BJP को बताया जरूरी

Chhattisgarh BJP Manifesto: भाजपा ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र यानी संकल्प पत्र जारी कर दिया है। यह घोषणा पत्र केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में जारी किया गया।
Chhattisgarh BJP Manifesto
Chhattisgarh BJP Manifesto

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणापत्र यानी संकल्प पत्र जारी कर दिया है। यह घोषणा पत्र केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में जारी किया गया। इस अवसर पर घोषणा पत्र समिति के संयोजक विजय बघेल ने बताया कि हमने इस घोषणा पत्र को तीन महीने में तैयार में किया है। इसमें 35 सदस्य शामिल थे। इस घोषणा पत्र के लिए समाज के सभी वर्गों से राय ली गई है। इसके लिए हमें 2 लाख से ज़्यादा सुझाव आए थे।

बीजेपी का घोषणा पत्र संकल्प पत्र होता है- शाह

घोषणा पत्र यानी संकल्प पत्र के लोकार्पण पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बीजेपी का घोषणा पत्र संकल्प पत्र होता है। हमनें इस राज्य की स्थापना की थी, और हम इसको विकास की मुख्यधारा में सम्मिलित करना चाहते है। यहां हमारी सरकार पंद्रह साल रही थी, हमने इसको बीमारू राज्य से अच्छा राज्य बनाया था। अगले पांच साल में हम छत्तीसगढ़ को पूर्ण विकसित करने के संकल्प के साथ आए है।

कांग्रेस पर जमकर बरसे शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस का प्रीपेड सीएम बताया। अमित शाह ने युवाओं से मतदान की अपील करते हुए कहा कि सरकार/विधायक बनाने के लिए नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के भविष्य को संवारने के लिए मतदान करें। आपका वोट नक्सलवाद को खत्म करने और आदिवासी क्षेत्र को विकसित क्षेत्र बनाने के लिए है।

भूपेश बघेल को बताया कांग्रेस प्रीपेड कार्ड

उन्होंने कहा कि जिनके मन में अपने प्रदेश की गरीब जनता की भलाई न हो, जो व्यक्ति अपने प्रदेश की जनता के विकास की जगह अपनी राजनीति का विकास करना चाहता हो वो छत्तीसगढ़ का कभी भला नहीं कर सकता। यह कांग्रेस का बनाया हुआ प्रीपेड सीएम है। अगर गलती से भूपेश बघेल दोबारा मुख्यमंत्री बन गए तो इस प्रीपेड कार्ड को कांग्रेस स्वाइप करके एटीएम से रोज हजारों-करोड़ रुपए निकाल कर ले जाएगी। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। भाजपा की सरकार बनने पर पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा। करप्शन करने वालों को जेल भेजा जाएगा।

बीजेपी का घोषणा पत्र का प्रमुख बाते

1. 21 कुंतल प्रति एकड़ धान खरीदी 3100 रुपए पर खरीदी।

2 महतारी वंदन योजना

3. 18 लाख पीएम आवास योजना का घर बनायेंगे।

4. तेंदूपता संग्रहण 5500 पर

5. चरण पादुका फिर शुरु करेंगे।

6.10 लाख तक फ्री उपचार, 500 नए जन औषधि केंद्र

7. यूपीएससी को तर्ज पर परिक्षाएं होंगी।

8. युवाओं को को 50 प्रतिशत लोन

10. 500 रुपए में दिया जाएगा गैस कनेक्शन

11. एम्स की तर्ज पर नए संस्थान बनेंगे।

12.आयुष्मान भारत योजना इसके साथ 10 लाख रुपए तक हेल्थ स्कीम

13. सस्ती दवाईयों के लिए खुलेंगे 500 नए जन औषधि केंद्र

14. कॉलेज स्टूडेंट को मिलेगी बस की सुविधा

15. छत्तीसगढ़ के 5 शक्तिपीठों का होगा विकास

16. हर विवाहित महिला को हर साल मिलेंगे 12 हजार रुपए

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in