श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के प्रकाश पर्व पर भगवंत मान ने 461 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे, क्या बोले सीएम?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 461 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे और लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए दसमेश पिता के नक्शे कदम पर चलने का न्योता दिया।
Chief Minister Bhagwant Singh Mann
Chief Minister Bhagwant Singh Mannraftaar.in

चंडीगढ़, (हि.स.)। श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के प्रकाश पर्व पर बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने 461 नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे और लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए दसमेश पिता के नक्शे कदम पर चलने का न्योता दिया।

गुरु गोबिन्द सिंह जी के दर्शाऐ मार्ग पर चलते हुये लोगों की सेवा करनी चाहिए

चंडीगढ़ में आयोजित समागम को संबोधित करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पवित्र दिवस पर हम सभी को अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी और लगन के साथ निभाने का प्रण लेना चाहिए। भगवंत सिंह मान ने कहा कि हमें श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के दर्शाऐ मार्ग पर चलते हुये लोगों की सेवा उत्साह के साथ करनी चाहिए।

नौजवानों को अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरियां मिलीं हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह म्यूंसिपल भवन ऐसे कई समागमों का गवाह रहा है, जिसमें नौजवानों को अलग-अलग सरकारी विभागों में नौकरियां मिलीं हैं। उन्होंने कहा कि यह नौजवानों की भलाई के लिए रोज़गार के नये रास्ता खोलने के लिए राज्य सरकार की वचनबद्धता को दर्शाता है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह उनके लिए बहुत ही मान और संतोष की बात है कि अब तक 40 हज़ार से अधिक नौजवानों को केवल योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियों के लिए चुना गया है।

गणतंत्र दिवस पर सड़क सुरक्षा फोर्स लोगों की सेवा में समर्पित की जायेगी

मुख्यमंत्री ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर सड़क सुरक्षा फोर्स लोगों की सेवा में समर्पित की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस समय पर यह फोर्स कपूरथला में प्रशिक्षण ले रही है और राज्य में सड़क हादसों के कारण होने वाली मौतों की दर को घटाने के लिए और राज्य की सड़कों पर यातायात को सुचारू बनाने के लिए इस फोर्स की शुरुआत की जायेगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अपनी किस्म की यह पहली विशेष फोर्स पंजाब में रोज़मर्रा के सड़क हादसों में व्यर्थ जा रही कीमती जानें बचाने के लिए अहम भूमिका निभाएगी। इस फोर्स को गलत ड्राइविंग को रोकने, वाहनों के यातायात को सुचारू बनाने और सड़क हादसों की जांच का काम सौंपा जायेगा।

अत्याधुनिक यंत्रों से लैस लगभग 130 वाहन हर 30 किलोमीटर के घेरे बाद सड़कों पर तैनात किये जाएंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरुआती तौर पर अत्याधुनिक यंत्रों से लैस लगभग 130 वाहन हर 30 किलोमीटर के घेरे बाद सड़कों पर तैनात किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन वाहनों में किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति को इलाज मुहैया करवाने के लिए पूरी मेडिकल किट भी होगी। भगवंत सिंह मान ने कहा कि लोगों को समय पर चिकित्सा सहायता देने के लिए फोर्स को ट्रामा सेंटरों के साथ जोड़ा जायेगा।

इन्वेस्टिगेशन काडर में नये भर्ती किये गए 200 स्टाफ को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं

उन्होंने कहा कि हाल ही में इन्वेस्टिगेशन काडर में नये भर्ती किये गए 200 स्टाफ को नियुक्ति पत्र दिए गए हैं, जिनमें कानूनी अफ़सर, सहायक कानूनी अफ़सर, वित्तीय अफ़सर, सहायक वित्तीय अफ़सर और फोरेंसिक अफ़सर हैं। भगवंत सिंह मान ने बताया कि इसके इलावा पंजाब पुलिस अकादमी फिल्लौर में जांच के लिए पहली बार पंजाब ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन विंग में 245 नये सब- इंस्पेक्टर भी भर्ती किये गए हैं।

पंजाब सरकार हर साल 1800 कांस्टेबल और 300 सब-इंस्पेक्टरों की भर्ती जारी रखेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि हवलदारों की भर्ती के साथ अलग-अलग तरह के अपराधों से निपटने के लिए पुलिस बल को बढ़ावा मिलेगा और गहराई से जांच करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य सरकार की तरफ से कांस्टेबल की 1746 पदों और सब- इंस्पेक्टर के 288 पदों के लिए सालाना भर्ती प्रक्रिया भी जारी है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि भविष्य में भी राज्य सरकार पंजाब पुलिस में हर साल 1800 कांस्टेबल और 300 सब-इंस्पेक्टरों की भर्ती जारी रखेगी, जिससे हर नौजवान को इस प्रतिष्ठित पुलिस फोर्स का हिस्सा बनने का मौका मिल सके।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.