एनआईए की पंजाब में बड़ी कार्रवाई, खालिस्तानी आतंकी पन्नू की चंडीगढ़-अमृतसर में संपत्ति हुई जब्त

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को पंजाब में बड़ी कार्यवाही करते हुए , आतंकी पन्नू की अमृतसर व चंडीगढ़ की संपत्ति को जब्त कर लिया।
आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू
आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नूGoogle

चंडीगढ़, (हि.स.)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को पंजाब में बड़ी कार्रवाई करते हुए खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की चंडीगढ़ व अमृतसर में मौजूद संपत्ति को जब्त कर लिया है। एनआईए ने इन संपत्तियों को सील करते हुए अपना बोर्ड लगा दिया है। भारत सरकार ने 2019 में आतंकी गतिविधियां चलाने के आरोप में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत पन्नू के संगठन पर बैन लगाया था।

पन्नू प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस का मुखिया है। वह कनाडा और दूसरे देशों से लगातार भारत विरोधी बातें करता रहता है। हाल ही में कनाडा-भारत विवाद में उसने कनाडा में रहने वाले हिंदुओं को भी धमकी दी थी।

एनआईए ने शनिवार को अमृतसर के गांव खानकोट में पन्नू की 46 कनाल की प्रॉपर्टी जब्त की है। खानकोट पन्नू का पैतृक गांव है। यह कृषि भूमि है। वहीं चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में पन्नू का घर है। पहले 2020 में इन्हें अटैच किया गया था। अब एनआईए ने इन्हें जब्त कर लिया है। अब इस संपत्ति की मालिक सरकार बन गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in