हरियाणा विधानसभा बजट सत्र शुरू, दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि

हरियाणा विधानसभा में सोमवार से बजट सत्र शुरू हो गया।
हरियाणा विधानसभा बजट सत्र शुरू, दिवंगतों को दी गई श्रद्धांजलि

चंडीगढ़, एजेंसी । हरियाणा विधानसभा में सोमवार से बजट सत्र शुरू हो गया। पहले दिन सदन में पिछले सत्र से अब तक हरियाणा के दिवंगत भूतपूर्व मंत्री, हरियाणा विधानसभा के भूतपूर्व उपाध्यक्ष, भूतपूर्व राज्य मंत्री, हरियाणा विधानसभा के भूतपूर्व सदस्यों, स्वतंत्रता सेनानी और शहीद जवानों की मौत पर शोक व्यक्त किया गया। सदन में शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों के प्रति संवेदनाएं भी व्यक्त की गई।

सोमवार को विधानसभा के सदन में सर्वप्रथम सदन के नेता मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा के भूतपूर्व मंत्री जगदीश नेहरा, हरियाणा विधानसभा के भूतपूर्व उपाध्यक्ष वेदपाल, हरियाणा के भूतपूर्व राज्य मंत्री धर्मबीर गाबा, हरियाणा विधानसभा के भूतपूर्व सदस्यों भगवान सहाय रावत और चौधरी बलबीर सिंह ग्रेवाल की मौत होने पर शोक प्रस्ताव पढ़े। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता और विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी शोक प्रस्ताव पढक़र श्रद्धांजलि दी।

सदन में जिला फरीदाबाद के गावं मच्छगर के स्वतंत्रता सेनानी जगराम के 24 जनवरी, 2023 को हुए निधन पर गहरा शाेक प्रकट किया गया। सदन में अदम्य साहस व वीरता दिखाते हुए मातृभूमि की एकता व अखंडता की रक्षा करने के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले हरियाणा के 12 वीर शहीदों के निधन पर भी शोक व्यक्त किया गया। इन वीर शहीदों में जिला महेंद्रगढ़ के गांव पायगा के सूबेदार महेन्द्र कुमार, जिला रोहतक के गांव सुनारियां खुर्द के हवलदार जोगेंद्र सिंह, जिला महेन्द्रगढ़ के गावं कोटिया के हवलदार अशाके कुमार, जिला रेवाड़ी के गांव शहादत नगर के हवलदार नरेन्द्र सिंह, जिला जींद के गांव बहादुरगढ़ के जेसीओ प्रमोद कुमार, जिला झज्जर के गांव सासरोली के नायक राज सिंह, जिला हिसार के गांव जीतपुरा के नायक संदीप यादव, जिला महेंद्रगढ़ के गांव ककराला के नायक अरुण कुमार, जिला महेन्द्रगढ़ के गांव अमरपुरा के सिपाही भैरू सिंह, जिला झज्जर के गांव एम.पी.माजरा के सिपाही अमित, जिला सिरसा के गांव फग्गू के सिपाही हैप्पी सिंह और जिला फतेहाबाद के गांव पीलीमन्दोरी के सिपाही मनोज कुमार शामिल हैं।

Related Stories

No stories found.