Guru Nanak Jayanti: गुरुपर्व मनाने के लिए भारतीय सिख श्रद्धालुओं का जत्था आज पाकिस्तान रवाना

Chandigarh News: गुरुद्वारा ननकाना साहिब में श्री गुरु नानकदेव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए सिख श्रद्धालुओं का एक जत्था आज सुबह अमृतसर से पाकिस्तान रवाना हुआ।
Sikh Devotees
Sikh DevoteesSocial Media

चंडीगढ़, हि.स.। गुरुद्वारा ननकाना साहिब में श्री गुरु नानकदेव जी का प्रकाश पर्व मनाने के लिए सिख श्रद्धालुओं का एक जत्था आज सुबह अमृतसर से पाकिस्तान रवाना हुआ। इस जत्थे का नेतृत्व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) की आंतरिक समिति के सदस्य खुशविंदर सिंह भाटिया कर रहे हैं। कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए जाता है। यह यात्रा दोनों देशों की आपसी सहमति से आयोजित होती है।

पाकिस्तानी उच्चायोग ने सिर्फ 788 श्रद्धालुओं को ही पाकिस्तान जाने की दी मंजूरी

एसजीपीसी के सचिव प्रताप सिंह ने बताया कि इस साल कमेटी ने 1684 श्रद्धालुओं के लिए वीजा मांगा था लेकिन पाकिस्तानी उच्चायोग ने सिर्फ 788 श्रद्धालुओं को ही पाकिस्तान जाने की मंजूरी दी। उन्होंने बताया कि 26 नवंबर को यह जत्था गुरुद्वारा ननकाना साहिब और गुरुद्वारा सच्चा सौदा शेखूपुरा में नतमस्तक होगा। 27 नवंबर को यह जत्था प्रकाशोत्सव समारोह में भाग लेगा।

4 दिसंबर को सिख संगत भारत वापसी

उन्होंने बताया कि 29 नवंबर को सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा पंजा साहिब के लिए रवाना होंगे। 30 नवंबर को भारतीय सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा डेहरा साहिब लाहौर में पहुंचेगे। 2 दिसंबर को यह संगत लाहौर से गुरुद्वारा रोड़ी साहिब एमनाबाद तथा करतारपुर साहिब के दर्शन करके शाम को वापस लाहौर लौटेगी। 3 दिसंबर को गुरुद्वारा डेहरा साहिब लाहौर में रुकने के बाद 4 दिसंबर को सिख संगत भारत वापस आएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in