Bihar Floor Test: फ्लोर टेस्ट में फेल हुई नीतीश सरकार तो क्या होगा? जानें सबकुछ

Bihar Floor Test: बिहार में आज नीतीश कुमार का फ्लोर टेस्ट होना है। लेकिन बीते दो दिन राजद पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने फ्लोर टेस्ट से पहले खेला करने के लिए अपने विधायकों के साथ मीटिंग्स की।
Nitish Kumar
Nitish Kumarraftaar.in

पटना, रफ्तार डेस्क। बिहार में आज नीतीश कुमार का फ्लोर टेस्ट होना है। लेकिन बीते दो दिन राजद पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने फ्लोर टेस्ट से पहले खेला करने के लिए अपने विधायकों के साथ मीटिंग्स की। बीती रात राजद नेता तेजस्वी के सरकारी आवास में काफी हलचल हुई। आज देखना होगा कि क्या तेजस्वी यादव बिहार सरकार के फ्लोर टेस्ट में खेला करने में कामयाब हो पाएंगे या फिर नितीश कुमार अपनी सरकार बनाये रखने में फ्लोर टेस्ट में पास हो जायेंगे।

HAM के चीफ जीतन राम मांझी का अचानक फोन लगना बंद हो गया था

जैसा की सभी जानते हैं कि नीतीश कुमार NDA में शामिल हो चुके हैं और इस गठबंधन की सरकार में वह मुख्यमंत्री का चेहरा हैं। NDA गठबंधन में उनका फ्लोर टेस्ट साबित करना बड़ा आसान लग रहा था। लेकिन बीते दो दिनों के विपक्षी खेमो की उठापठक के बीच नीतीश कुमार का फ्लोर टेस्ट साबित करना थोड़ा कठिन सा लग रहा है। बिहार की राजनीति में बड़ा खेला होने की भी संभावना है। नीतीश के लिए इस लिए भी मुश्किल लग रहा था, क्यूंकि NDA में शामिल HAM के चीफ जीतन राम मांझी का अचानक फोन लगना बंद हो गया था। उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा था। हालांकि अब जीतन राम मांझी विधान सभा पहुंच गए है, इससे थोड़ा बहुत राहत तो नीतीश कुमार को मिला होगा।

अगर नीतीश फ्लोर टेस्ट पास नहीं कर पाएंगे तो उन्हें इस्तीफा देना होगा

आज नीतीश कुमार को फ्लोर टेस्ट में साबित करना होगा बहुमत। इसके लिए नीतीश कुमार को अपने विधायकों से वोटिंग करानी होगी। जितने भी विधायक विधानसभा में मौजूद होने और उनके पक्ष में वोटिंग करेंगे, उनका ही वोट मान्य माना जायेगा। अगर नीतीश फ्लोर टेस्ट पास नहीं कर पाएंगे तो उन्हें इस्तीफा देना होगा। इसके बाद विपक्ष को फ्लोर टेस्ट साबित करने का मौका मिलेगा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.