Weather Update: बिहार में लोगों को गर्मी से मिली राहत, बारिश का येलो अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के 38 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी पटना सहित कई जिलों में बारिश होने से मौसम सुहाना बना हुआ है।
Weather Update: बिहार में लोगों को गर्मी से मिली राहत, बारिश का येलो अलर्ट जारी

पटना, एजेंसी। राजधानी सहित राज्य के कई जिलों में पिछले चार दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। कई जिलों में तेज हवा के साथ ओले भी गिरे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार को भी पटना समेत अन्य जिलों में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है।

कई जिलों में हो रही है बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के 38 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। आज दोपहर में औरंगाबाद, पटना, रोहतास, वैशाली आदि जिलों के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान है। इस दौरान मेघ गर्जन के साथ ही वज्रपात की प्रबल संभावना जताई गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान भी पटना सहित कई जिलों में बारिश होने से मौसम सुहाना बना हुआ है। विभाग के अनुसार बिहार में बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण राज्य के सभी हिस्सों में 3 मई तक आंधी और हल्की बारिश की संभावना बनी रहेगी। विभाग ने पटना समेत बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, पटना, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, बांका, भागलपुर, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज समेत अन्य जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील की है।

गर्मी से मिली राहत

मौसम में हुए बदलाव की वजह से बिहार में तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस तक की कमी आई है। पिछले पखवाड़े जहां तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस बना हुआ था। पिछले 72 घंटों के दौरान इसमें बड़ा बदलाव देखने को मिला है। पटना सहित अधिकांश जिलों का तापमान 32 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। इससे तेज गर्मी और लू के थपेड़ों को झेलते बिहारवासियों को बड़ी राहत मिली है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in