किशनगंज में ईद के त्यौहार को लेकर 193 स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ रहेगी पुलिस बल की तैनाती

एसपी डॉ इनाम उल हक मेगनु ने गुरुवार को सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा है कि पर्व को लेकर अपने अपने थाना क्षेत्रों में पूरी तरह से सतर्कता बरतेंगे।
ईद के त्यौहार को लेकर किशनगंज में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम
ईद के त्यौहार को लेकर किशनगंज में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम

किशनगंज, एजेंसी। ईद पर्व शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर जिले में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में मनाए जाने को लेकर जिले के सभी थानाध्यक्षों को सतर्कता बरते जाने का निर्देश दिया गया है। सुरक्षा को लेकर 193 स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। शहर में 34 से ज्यादा स्थानों में मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति रहेगी।

माहौल बिगाड़ने वालों को पूर्व में ही चिन्हित करेंगे

एसपी डॉ इनाम उल हक मेगनु ने गुरुवार को सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा है कि पर्व को लेकर अपने अपने थाना क्षेत्रों में पूरी तरह से सतर्कता बरतेंगे। माहौल बिगाड़ने वालों को पूर्व में ही चिन्हित करेंगे। ऐसे लोगों की पूर्व से ही सूची बनाएंगे। पर्व को शांतिपूर्ण वातावरण में मनाए जाने को लेकर विशेष रूप से चौकसी बरतेंगे। सुरक्षा को लेकर जिले के चिन्हित स्थानों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। वैसे स्थल जहां मेले आदि का आयोजन किया जाता है। वैसे स्थानों की सूची बनाये जाने का भी निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। ताकि सुरक्षा को लेकर पुलिस बल की तैनाती की जा सके।

सोशल मीडिया में किसी प्रकार का आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचें

वहीं, सोशल मीडिया पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इसके लिए साइबर सेल के द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म व्हाट्सएप, फेसबुक आदि पर निगरानी बरती जाएगी। किसी प्रकार का आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। एसपी डॉ मेगनु ने भी लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया में किसी प्रकार का आपत्तिजनक पोस्ट करने से बचें। वही एहतियातन थाना क्षेत्रों में वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है। एसपी ने कहा कि सुरक्षा को लेकर सभी थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in