बेगूसराय में ईद-उल-फितर को लेकर जिला प्रशासन एक्टिव, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

समाज में सौहार्द स्थापना के लिए शांति समिति के सदस्यों की तत्परता अनुकरणीय है। सभी सदस्यों से भविष्य में भी जिला प्रशासन को इसी प्रकार की सहयोग करने की अपेक्षा है।
बेगूसराय में ईद-उल-फितर को लेकर जिला प्रशासन एक्टिव,
बेगूसराय में ईद-उल-फितर को लेकर जिला प्रशासन एक्टिव,

बेगूसराय, एजेंसी। ईद-उल-फितर का पर्व शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनाए जाने के लिए सोमवार को कारगिल विजय सभा भवन में डीएम रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।

समाज में अशांति फैलाने वाले के खिलाफ निबटा सख्ती जाएगा

बैठक में डीएम ने कहा कि श्रद्धा, आस्था एवं इबादत के इस पर्व को शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में संपादित करने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है, इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी आवश्यक तैयारी की जा रही हैं। ईद-उल-फितर के दौरान सामाजिक समरसता को भंग करने, समाज में अशांति फैलाने एवं विधि-व्यवस्था में खलल डालने के किसी भी प्रयासों से सख्ती से निबटा जाएगा।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी

उन्होंने कहा कि इस मौके पर नमाज अदायगी के लिए चिन्हित स्थलों पर अपेक्षित सतर्कता एवं निगरानी के अनुरूप आवश्यक व्यवस्था की गई है। सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने वालों तथा भ्रामक एवं तथ्यहीन पोस्ट के जरिए अशांति फैलाने वालों को चिन्हित कर उसके विरुद्ध त्वरित रूप से निरोधात्मक कार्रवाई की जाएगी। पर्व-त्योहारों के अवसर पर शांति व्यवस्था कायम रखने में जिला शांति समिति की भूमिका महत्पूर्ण है।

लोगों ने गंगा-जमुनी तहजीब पर भी बात की

समाज में सौहार्द स्थापना के लिए शांति समिति के सदस्यों की तत्परता अनुकरणीय है। सभी सदस्यों से भविष्य में भी जिला प्रशासन को इसी प्रकार की सहयोग करने की अपेक्षा है। उन्होंने जिला शांति समिति के सदस्यों से प्रशासन से अपेक्षा एवं सुझाव पर प्राप्त किए। इस दौरान बैठक में मौजूद सभी सदस्यों ने एक स्वर में बेगूसराय जिले में गंगा-जमुनी तहजीब की ऐतिहासिक परंपरा पर अपनी बातें रखी तथा आश्वस्त किया कि इस पर्व के दौरान भी सामाजिक समरसता में किसी प्रकार की कमी नहीं होगी।

ईद के अवसर सदस्यों ने साफ-सफाई के लिए भी अनुरोध किया

हालांकि, सदस्यों ने पर्व के दौरान विशेष सतर्कता रखने तथा ईदगाहों, मस्जिदों एवं सामूहिक नमाज के स्थलों के आसपास के क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था का अनुरोध किया। सदस्यों ने असामाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए आवश्यक निरोधात्मक कार्रवाई करने के साथ ही ईद के अवसर पर आवश्यक साफ-सफाई, नगर क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था, बाजारों में पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति, सार्वजनिक स्थलों पर प्याऊ की व्यवस्था तथा पर्याप्त विद्युत आपूर्ति आदि के संबंध में अनुरोध किया गया, जिस पर डीएम ने आश्वस्त किया है।

Related Stories

No stories found.