Lalu Yadav 
Lok Sabha Election
Lalu Yadav Lok Sabha ElectionRaftaar.in

Lok Sabha Election: इन सीटों से बेटियों को चुनावी अखाड़े में उतारेंगे लालू यादव, 10 उम्मीदवारों के नाम तय

Bihar Politics: राजद ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये हैं। लालू यादव इस बार के लोकसभा चुनाव में दो बेटियों को संसद भेजने की तैयारी में हैं।

पटना, हि.स.। आईएनडीआई गठबंधन में सीट बंटवारे से पहले ही राजद ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम तय कर दिये हैं। जल्द ही इनके नामों की घोषणा कर दी जाएगी। इनमें पाटलिपुत्र, सारण, बांका, बक्सर और जहानाबाद संसदीय सीट हैं। इससे पूर्व राजद ने नवादा, जमुई, औरंगाबाद, गया, मुंगेर को लेकर भी कुछ नामों को फाइनल किया है।

लालू यादव अपनी बेटियों को उतारेंगे चुनाव में

खास बात यह है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव इस बार के लोकसभा चुनाव में दो बेटियों को संसद भेजने की तैयारी में हैं। राजद नेताओं के अनुसार, इस बार के संसदीय चुनाव में मीसा भारती और रोहिणी लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। मीसा भारती पाटलिपुत्र सीट से और रोहिणी आचार्य सारण सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। दोनों के नामों की जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी। इसे लेकर लालू यादव ने अपने खास नेताओं के संग बैठक की है और दोनों बेटियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए खास रणनीति बनाई है।

रोहिणी आचार्य सारण से लड़े सकती हैं चुनाव

दरअसल, मीसा भारती पहले ही पाटलिपुत्र सीट से चुनाव लड़ने को लेकर संकेत दे चुकी है। साथ ही रोहिणी आचार्य भी सारण सीट से चुनाव लड़ सकती हैं। रोहिणी आचार्य सिंगापुर में रहती है लेकिन नियमित रूप से बिहार की सियासत में सक्रिय रहती हैं। पिछले दिनों ही लालू यादव के खास एमएलसी सुनील कुमार सिंह ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि रोहिणी आचार्य सारण से चुनाव लड़ें यह राजद के सभी कार्यकर्ताओं की इच्छा है। बताया गया है कि लालू यादव ने रोहिणी आचार्य के नाम पर सहमति दे दी है।

इन उम्मीदवारों के नाम पर बनी सहमति

इनके अलावा राजद की ओर से बांका से जय प्रकाश नारायण, बक्सर से सुधाकर सिंह और जहानाबाद से सुरेंद्र यादव के नामों पर लालू यादव से सहमति जताई है। तीनों नेता पूर्व में मंत्री रह चुके हैं और लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.