Global Investors Summit: बिहार के आर्थिक विकास को गति देगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट: उमेश कुशवाहा

Patna: जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश की बदलती तस्वीर और तकदीर का परिचायक है।
Bihar Global Investors Summit
Bihar Global Investors SummitSocial Media

पटना, हि.स.। जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बिहार में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश की बदलती तस्वीर और तकदीर का परिचायक है। देश-दुनिया के निवेशकों का मानना है कि उनके व्यापार के लिए बिहार एक बेहतर विकल्प के तौर पर उभरा है। उमेश सिंह कुशवाहा ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि पटना के ज्ञान भवन में आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 600 से अधिक उद्यमी भाग ले रहे हैं, जिसमें विभिन्न देशों के प्रतिनिधि भी शामिल है। समिट में आए देश-दुनिया के निवेशक बिहार में हुए बदलाव और नीतीश कुमार के विकास कार्यों के प्रशंसा कर रहे हैं।

Add- Global Investors Summit

सबसे अधिक फायदा बिहार के युवाओं को होगा

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारा प्रदेश औद्योगिक विकास की तरफ तेज गति से आगे बढ़ रहा है, जिसका सबसे अधिक फायदा बिहार के युवाओं को होगा। बिहार की 53 फीसदी आबादी 35 वर्ष से कम उम्र की है। इस लिहाज से बिहार को देश का सबसे युवा प्रदेश भी कहा जा सकता है।

विदेशी निवेशक भी बिहार की ओर आकर्षित हो रहे हैं

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश कुमार ने अपने कुशल और दमदार कार्यशैली से बिहार के अंदर आज ऐसा माहौल बनाया है कि अब विदेशी निवेशक भी बिहार की ओर आकर्षित हो रहे हैं। बिहार में सड़क, बिजली और पानी जैसी आधारभूत संरचनाएं पहले से काफी सुदृढ़ हुई है। कानून-व्यवस्था के मामले में भी बिहार की स्थिति अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत अच्छी है। कुल मिलाकर देखा जाए तो बिहार धीरे-धीरे निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल राज्य बनता जा रहा है।

राज्य की सरकार भी उद्यमियों को हर तरह से सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दो दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हजारों करोड़ रुपये के निवेश के लिए समझौता प्रस्ताव पर हस्ताक्षर हुए हैं, जो कि प्रदेश के आर्थिक विकास के लिए बेहतर संकेत है। राज्य की सरकार भी उद्यमियों को हर तरह से सहयोग प्रदान करने के लिए तत्पर है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निवेशकों का बिहार की ओर रुख करने का एक प्रमुख कारण यह भी है कि यहां के युवा मेहनती और कुशल होते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.