Bihar Board 12th Result: होली के बाद जल्द कक्षा 12वीं का परिणाम जारी कर सकता है BSEB; ऐसें चेक करें रिजल्ट?

Bihar Board: बिहार बोर्ड होली के बाद के बाद इंटरमीडिएट के रिजल्ट की घोषणा कर सकती है। पिछले साल 21 मार्च को रिजल्ट निकले थे।
Bihar Board 12th Result
Bihar Board 12th Result Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार सैकैंडरी इग्जेमिनेश बोर्ड (BSEB) जल्द ही क्लास 12 के रिजल्ट जारी करेगी। इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है कि BSEB होली से पहले रिजल्ट जारी करेगी बाद में करेगी। पिछले साल 21 मार्च को ही इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया था। हर साल की तरह इस साल भी BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होगा।

इस तारीख को निकल सकती है रिजल्ट

पिछले साल की ही तरह साल भी BSEB अन्य CBSE और ICSE बोर्ड से पहले मैट्रिक और इंटरमीडिएट के रिजल्ट का ऐलान करेगा। TV9 भारतवर्ष की रिपोर्ट के अनुसार, BSEB 24 मार्च तक इंटरमीडिएट के रिजल्ट का ऐलान कर सकती है। ऐसे में रिजल्ट होली के पहले जारी होगा या बाद में इस बारे में भी बोर्ड ने कुछ स्पष्ट नहीं किया है।

इन डॉक्यूमेंट को रखें साथ

BSEB की परीक्षा देने वाले छात्र अपने पास एडमिट कार्ड को रखना न भूलें। क्योंकि एडमिट कार्ड के अंदर छात्र का रोल नंबर, रोल कोड आदि कई जानकारियां उपलब्ध होती हैं। ऐसे में अगर आपको एडमिट कार्ड को बहुत संभाल कर रखना चाहिए। आप चाहें तो एडमिट कार्ड की फोटों खीचकर अपने परिजनों को भेज सकते हैं या फिर एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी करके रख सकते हैं। इंटरमीडिएट का रिजल्ट BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी होगी।

ऐसें करें रिजल्ट चेक?

1. BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

2. BSEB की Home Page पर क्लिक करें।

3. एडमिट कार्ड में लिखे रोल नंबर, रोल कोड दर्ज कर सबमिट करें।

4. रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।

5. रिजल्ट जांचें और पेज डाउनलोड करें।

6. आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

12वीं के रिजल्ट जारी करने से पहले होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट जारी करने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करेगा। जिसमें सभी टॉपर्स के नाम, पास प्रतिशत, रिजल्ट का डेटा, पुनर्मूल्यांकन लिए आवेदन करने की प्रक्रिया से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में बताया जाएगा।  

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.