Bihar Board Exam: बिहार बोर्ड 10वीं-12वीं परीक्षा का कैलेंडर जारी, यहां चेक करें लेटेस्ट अपडेट

Patna: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वर्ष 2024 में आयोजित माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं विविध परीक्षाओं से सम्बंधित ''वार्षिक कैलेंडर'' जारी किया गया है।
Bihar Board 2024
Bihar Board 2024Social Media

पटना, हि.स.। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने वर्ष 2024 में आयोजित माध्यमिक, उच्च माध्यमिक एवं विविध परीक्षाओं से सम्बंधित ''वार्षिक कैलेंडर'' जारी किया गया है। इस बार मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी तक चलेगा। जबकि इंटर की परीक्षा फरवरी में ही शुरू होगी। इसका डेट 01 फरवरी से लेकर 12 फरवरी है। इस दौरान अलग - अलग सब्जेक्ट का अलग-अलग दिन दो शिफ्ट में एग्जाम लिए जाएंगे।

1 मार्च से 20 मार्च के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाएगा

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि वर्ष में 2 बार एसटीईटी का आयोजन किया जाना है इसको लेकर 1 मार्च से 20 मार्च के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। दूसरी एसटीईटी 10 सितम्बर से 30 सितम्बर के बीच होगा। डीएलएड की परीक्षा 6 मार्च से 12 मार्च के बीच लिया जाएगा, समिति के द्वारा ली जाने वाले अन्य परीक्षा के आयोजन की तिथि भी जारी की।

परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं

अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा के कैलेंडर जारी करने के फायदों के बारे में बात करते हुए कहा सबसे बड़ा लाभ होता है कि लाखो विद्यार्थी को पहले से जानकारी रहती है और परीक्षा की तारीखों को लेकर कन्फ्यूजन नहीं होता है। जिससे वो अच्छे से तैयारी कर सकते है। जिसके लिए उनको पर्याप्त समय मिल जाता है। अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.