धीरेन्द्र शास्त्री की कथा 17 मई तक, लालू यादव के परिवार को दिया आने का न्योता

सोमवार को इस दिव्य दरबार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक-एक करके लोगों से मुलाकात करते दिख रहे हैं।
धीरेन्द्र शास्त्री ने दिव्य दरबार किया रद्द, कथा वाचक होगी 17 मई,
धीरेन्द्र शास्त्री ने दिव्य दरबार किया रद्द, कथा वाचक होगी 17 मई,

भोपाल/पटना, एजेंसी। प्रसिद्ध कथावाचक बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार बिहार के पटना में आयोजित हो रहा है। दरबार में हिस्सा लेने के लिए लाखों भक्त पहुंचे हैं। रविवार को आधी रात को वीवीआईपी लोगों के लिए उनका दिव्य दरबार सजा। आम लोगों की इसमें एंट्री नहीं थी। केवल खास लोग ही दिव्य दरबार में शामिल हुए। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री सोफे पर बैठे हैं और उनके पास ही री ट्रे से वे पर्ची निकालते दिख रहे हैं। इस बीच, आयोजकों ने लालू यादव के परिवार को दरबार में आने का न्योता भेजा है।

नेता और कुछ बिजनेसमैन शामिल हुए

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा पटना के होटल पनाश के आठवें तल्ले पर रात को दो बजे से साढ़े तीन बजे तक दरबार लगाया गया था, जिसमें कुछ चुनिंदा मंत्री, नेता और कुछ बिजनेसमैन शामिल हुए थे। इसमें शहर के कई बड़े अधिकारी और जज समेत लगभग 200 की संख्या में वीवीआईपी पहुंचे थे। दिव्य दरबार में पं. धीरेन्द्र शास्त्री ने लोगों की पर्ची भी निकाली और भभूति भी बांटी। साथ ही जो समस्या थी, उनका भी समाधान बताया।

वीडियो में वह भभूति देकर यह कहते हुए दिख रहे

सोमवार को इस दिव्य दरबार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें पंडित धीरेंद्र शास्त्री एक-एक करके लोगों से मुलाकात करते दिख रहे हैं। वीडियो में वह भभूति देकर यह कहते हुए दिख रहे हैं कि जब आप इसे लगाएं तो लहसुन-प्याज, मांसाहार का सेवन न करें। इससे भगवान नाराज होते हैं। उन्होंने सभी मिलने वालों को बागेश्वर धाम आने के लिए भी कहा।

ट्यूब के माध्यम से कथा का श्रवण करें

इधर, लोगों की भीड़ को देखते हुए उन्होंने सोमवार को आम लोगों के लिए लगने वाला दिव्य दरबार निरस्त कर दिया है। दरअसल, रविवार को कथा के दौरान गर्मी के कारण 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्होंने दिव्य दरबार निरस्त करने का फैसला किया। हालांकि, कथा 17 मई तक चलती रहेगी। इसको लेकर उन्होंने कहा कि कोई अनहोनी न हो जाए, इसकी मुझे शंका है। भीड़ और गर्मी ज्यादा है। इसे देखते हुए दिव्य दरबार को विराम देना पड़ेगा। अगली बार जब आएंगे तो दिव्य दरबार लगाएंगे। उन्होंने कहा कि जो जहां हैं, वहीं रहे। घर पर ही टीवी, यूट्यूब के माध्यम से कथा का श्रवण करें। कथा सबके कल्याण के लिए है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता दिया गया

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने लालू परिवार को कथा में आने का न्योता दिया है। आयोजन समिति के संरक्षक अरविंद ठाकुर ने बताया कि बाबा के आदेश पर वे बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिले और उन्हें सपरिवार दरबार में आने का न्योता दिया। अरविंद ठाकुर ने बताया कि बाबा से चर्चा के दौरान जब तेजस्वी यादव को बुलाने की बात उठी तो उन्होंने तत्काल कहा कि बुला लो, बुला लो। इसके बाद उन्हें न्योता दिया गया। इसी तरह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी न्योता दिया गया है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो तेजस्वी 16 या 17 मई को दरबार में आ सकते हैं।

तेजप्रताप ने किया था पंडित धीरेन्द्र शास्त्री का विरोध

गौरतलब है कि कथावाचक पंडित धर्मेंद्र शास्त्री के पटना पहुंचने से पहले लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप ने कहा था कि बाबा बागेश्वर का विरोध किया जाएगा। इसके बाद से माहौल गर्म था। बड़ी संख्या में युवा सामने आए थे और कहा था कि वे बाबा बागेश्वर को सुरक्षा प्रदान करेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in