बिहार के मोतिहारी में कोल्ड स्टोर से अमोनिया लीक, मची अफरातफरी

शहर से सटे एनएच किनारे बरियारपुर स्थित आरबी कोल्ड स्टोरेज में गुरुवार की देर रात अमोनिया पाइप का गैस कीट फट गया है।
बिहार के मोतिहारी में कोल्ड स्टोर से अमोनिया लीक, मची अफरातफरी

मोतिहारी,एजेंसी । शहर से सटे एनएच किनारे बरियारपुर स्थित आरबी कोल्ड स्टोरेज में गुरुवार की देर रात अमोनिया पाइप का गैस कीट फट गया है। जिस कारण पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है।घटना के बाद कोल्ड स्टोरेज के समीप रहने वाले लोग परेशानी का सामना कर रहे है।

जानकारी के अनुसार लोग बीमार हो गये है। कुछ लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानी हो रही थी। हालांकि अस्पताल में इलाज के बाद वे राहत महसूस कर रहे है।घटना की सूचना पर मोतिहारी सदर के सीओ, छतौनी थानाध्यक्ष और मुफ्फसिल थानाध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर लोगो को समझाया।राहत की बात ये है, कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

लोगों ने बताया कि गुरुवार की रात अचानक तेज आवाज हुई,जो काफी जोरदार थी,जिसे सुन काम कर रहे भागने लगे।वही आवाज के साथ ही गैस का रिसाव होने लगा।जिससे कोल्ड स्टोरेज में मौजूद लोगों का दम घुटने लगा और आंखों में जलन होने लगी।

उल्लेखनीय गैस का फैलाव होते ही कोल्ड स्टोरेज के पास स्थित घनी आबादी के लोगों को भी सांस लेने में परेशानी होने लगी।जिसके बाद लोग घरों से निकल कर खुले में आ गए। इसी बीच, कोल्ड स्टोरेज के मैनेजर मुन्ना आलम और विद्या यादव ने हिम्मत दिखायी और अंदर जाकर पाइप को बंद किया।जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।घटना के बाद स्थानीय लोगो में नाराजगी व्याप्त है, लोग स्टोरेज को बंद करने की मांग कर रहे हैं।

लोगों ने बताया कि स्टोरेज में किसी तरह की सुरक्षात्मक व्यवस्था मौजूद नही है,जहां सैकड़ो मजदूर काम करते है,वहां मात्र एक ऑक्सीजन मास्क उपलब्ध है,वह भी मौके पर काम नहीं कर रहा था।फिलहाल रिसाव पर काबू पाया लिया गया है,और स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in