Bihar News: अचानक चलती ट्रेन से निकलने लगी आग, लोगों में मची अफरातफरी; बिहार में बड़ा हादसा होने से टला

Bihar News: तिलरथ मालगोदाम के समीप ट्रेन के काफी देर खराब रहने से उसे पर सवार बीपीएससी की शिक्षक भर्ती परीक्षा देने मुंगेर जाने वाले परीक्षार्थियों में अफरातफरी मची रही।
चलती ट्रेन से निकलने लगी आग, लोगों में मची अफरातफरी
चलती ट्रेन से निकलने लगी आग, लोगों में मची अफरातफरी

बेगूसराय, हि.स.। बरौनी-कटिहार रेलखंड के तिलरथ स्टेशन के समीप शुक्रवार को चालक एवं गार्ड की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया। घटना तिलरथ-जमालपुर मेमू स्पेशल ट्रेन की है। अचानक ही ट्रेन के चक्का से चिंगारी निकलने से ट्रेन पर सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया।

मेमू ट्रेन के पहिए से अचानक निकलने लगी चिंगारी

बताया जा रहा है कि सुबह करीब सात बजकर 10 मिनट पर तिलरथ-जमालपुर मेमू स्पेशल ट्रेन तिलरथ स्टेशन से खुली। ट्रेन के खुलते ही गार्ड बॉगी और ट्रेन के पिछले इंजन के दो पहिए से तेज चिंगारी निकलने लगी। इसका आभास होते ही ट्रेन तिलरथ पूर्वी रेलवे गुमटी के समीप ही रोक दी गई।

तत्परता से टला हादसा

इसके बाद चालक दल एवं गार्ड द्वारा विभाग एवं स्थानीय स्टेशन मास्टर को सूचना दिया गया है। इसके बाद चालक एवं स्टेशन से आए कर्मियों ने काफी कोशिश के बाद स्थिति को सामान्य कर ट्रेन को आगे से लिए रवाना किया। इस दौरान लगातार चिंगारी निकलने से रेल पटरी नशेपर गड्ढे का गहरा निशान बन गया, जिसे बाद में ठीक कर दिया गया है।

परीक्षार्थियों में अफरातफरी मची रही

तिलरथ मालगोदाम के समीप ट्रेन के काफी देर खराब रहने से उसे पर सवार बीपीएससी की शिक्षक भर्ती परीक्षा देने मुंगेर जाने वाले परीक्षार्थियों में अफरातफरी मची रही। वहीं, रेलवे गुमटी पर लम्बे समय तक बंद रहने से राहगीरों में खासकर रिफाइनरी, हर्ल, एनटीपीसी सहित जगहों के कामगारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस संबंध में मौके पर पहुंचे रेल कर्मियों ने कुछ विशेष बातें कहने से बचते रहे। स्थानीय रेल कर्मचारियों ने सिर्फ इतना बताया कि ब्रेक ब्लॉक हो गया था। जिसके कारण गाड़ी रिलीज कर रहा था। चालक एवं गार्ड की तत्परता से गाड़ी तुरंत रोक दी गई। सब कुछ सामान्य कर ट्रेन गंतव्य के लिए रवाना किया गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in