बिहार के स्कूल में नाबालिग लड़की से दो साल तक चला गंदा काम, दिल्ली पहुंची शिकायत, CM से सख्त कार्रवाई की मांग

डीसीडब्ल्यू को बिहार में एक स्कूल में नाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न से जुड़ी घटना की शिकायत मिली है।संज्ञान लेते हुए उन्होंने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
स्वाति मालीवाल , CM नीतीश कुमार
स्वाति मालीवाल , CM नीतीश कुमारSocial Media

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) को बिहार के सहरसा में एक स्कूल के अंदर नाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न से जुड़ी घटना की शिकायत मिली है। मामले का संज्ञान लेते हुए डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

स्वाति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि बिहार के सहरसा में बच्ची के साथ स्कूल के डायरेक्टर का बेटा दो साल तक बलात्कार करता रहा। स्कूल की प्रिंसिपल ने भी आरोपित की मदद की। बच्ची के परिवार ने हमें शिकायत भेजी है। अभी तक कोई मुआवजा नहीं मिला है।

डीसीडब्ल्यू से मिली जानकारी के मुताबिक नाबालिग लड़की से यौन उत्पीड़न के आरोपित ने स्कूल में दुष्कर्म किया। आरोपित ने लड़की का वीडियो बनाया और उसे ब्लैकमेल किया। इतना ही नहीं स्कूल की महिला प्रिंसिपल अपराध को अंजाम देने में नियमित रूप से आरोपित की सहायता करती रही। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हालांकि, पीड़िता ने डीसीडब्ल्यू को बताया है कि आज तक बिहार सरकार की ओर से किसी ने भी उससे मुलाकात नहीं की। आगे की कानूनी सहायता और मुआवजा उन तक पहुंचना बाकी है। साथ ही पीड़िता के परिवार ने मामले की जांच के तरीके पर भी चिंता जताई है।

डीसीडब्ल्यू का कहना है कि इस हृदय-विदारक घटना ने पीड़िता को गहरा सदमा पहुंचाया है, जिससे उसे अत्याधिक शारीरिक और भावनात्मक पीड़ा हुई है। दो वर्षों में उसने जो आघात झेला है, वह शब्दों से परे है और इसे ठीक होने में पूरी जिंदगी लग सकती है। डीसीडब्ल्यू द्वारा पत्र में आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in