सावन का पहला सोमवार: अजगैबीनाथ धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, दिल्ली-NCR के मंदिरों में भी भीड़

सावन का पहला सोमवार: सावन की पहली सोमवार को भागलपुर के सुल्तानगंज स्थित अजगैबीनाथ नगरी में कांवरियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा।
अजगैबीनाथ धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब
अजगैबीनाथ धाम में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

भागलपुर, हिन्दुस्थान समाचार। सावन की पहली सोमवार को भागलपुर के सुल्तानगंज स्थित अजगैबीनाथ नगरी में कांवरियों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। नगर का कोना-कोना भगवा रंग से रंगा हुआ था। सोमवार को 1 लाख से अधिक कांवरियों ने जल भर कर बाबा बैद्यनाथ के लिए रवाना हुए। बिहार, झारखंड, बंगाल, नेपाल सहित आसपास के लाखों शिव भक्त एवं कांवरियों ने अजगैबीनाथ धाम के उत्तरवाहिनी गंगा घाट में हर हर महादेव, बम बम भोले के जयकारों के साथ गंगा में डुबकी लगाई। इधर, दिल्ली-एनसीआर के मंदिरों में भी शिव के भक्त उन्हें जलाभिषेक करने के लिए उमड़ रहे हैं। कई मंदिरों में लाइन देखी जा सकती है। सुबह से ही लोग जल चढ़ाने के लिए आ रहे हैं।

हर हर महादेव के जयकारों से गूंज रहे मंदिर

सभी शिव भक्तों ने गंगा जल लेकर अजगैबीनाथ मंदिर सहित अन्य जगहों के शिव के मंदिरों में स्थित शिवलिंग पर जल चढ़ाते हुए जीवन में सुख शांति की कामना की। साथ ही हजारों कांवरिया उत्तरवाहिनी गंगा जल लेकर देवघर स्थित बैद्यनाथ धाम मंदिर के शिवलिंग पर जल चढ़ाने पैदल और वाहन से बोल बम और हर हर महादेव के जयकारों के साथ रवाना हुए।

कांवड़ियों के लिए खास व्यवस्था

इसको लेकर जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय पदाधिकारियों के द्वारा जगह जगह सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल की व्यवस्था, स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं शिव भक्त कांवरियों के लिये किया गया है। इधर, शहर के प्रसिद्ध बूढ़ानाथ मंदिर सहित जिले में स्थित विभिन्न शिवालयों में सोमवारी को लेकर भारी भीड़ रही।

Related Stories

No stories found.