Mahaviri Julus: बिहार के बगहा और मोतिहारी में महावीरी जुलूस के दौरान 2 पक्षों में झड़प, भारी पुलिसबल तैनात

Bihar Bagaha Mahaviri Julus: बिहार के बगहा और मोतिहारी में महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई। बगहा में जुलूस पर पथराव के बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। स्थिति अभी तक तनावपूर्ण बनी है।
Bihar Mahaviri Julus Clash
Bihar Mahaviri Julus Clash

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क।  बिहार के बगहा में सोमवार (21 अगस्त) की शाम को नागपंचमी के महावीरी जुलूस के दौरान दो पक्षों में झड़प हो गई। इस दौरान बिहार के बगहा और मोतिहारी में तीन जगहों पर दो पक्षों में भरी टकराव देखने को मिला। बगहा में जुलूस पर पथराव के बाद दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। जिसके बाद खूब तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुई है। इस बवाल में पत्रकार, पुलिस समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हुए हैं जिनका इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है।  

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, बिहार के बगहा में नागपंचमी पर महावीरी अखाड़ा समिति की ओर से जुलूस निकाला गया था। इस दौरान लोग अपने-अपने क्षेत्रों से निकलकर रोड पर महावीरी झंडा लहराते हुए जुलूस के साथ चाल रहें थे। जब जुलूस बगहा से रतन माला की तरफ पहुंचा तब उस पर कुछ उपद्रवी तत्वों ने पथराव कर दिया। इसके बाद दो पक्षों में हिंसा शुरू हो गई। इस दौरान कुछ उपद्रवी बाइक पर लाठी बरसाने लगे। देखते-देखते पत्थरबाजी शुरू हो गई और इसके बाद भारी तोड़फोड़ शुरू हो गई। पथराव की इस घटना में पुलिस जवान सेमत 12 लोग जख्मी हो गए। पूरे इलाके में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।

मोतिहारी में भी यात्रा पर पथराव

उधर, बगहा की घटना के साथ महावीरी यात्रा के दौरान मोतिहारी में तीन जगहों पर झड़प हो गई। मोतिहारी के मेहसी, कल्याणपुर और थरपा में यात्रा पर पथराव के बाद दो पक्षों में झड़प हो गई। तीनों जगहों पर भारी पुलिसबल को तैनात किया गया है। हालांकि, स्थिति अब काबू में बताई जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in