बिहार के इस सेक्टर में आने वाली है फिर बंपर नौकरी, एक साथ 1.5 लाख लोगों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के ताजा बयान के मुताबिक उन्होंने यह दावा किया है कि राज्य में अब शिक्षा के बाद मेडिकल सेक्टर सरकार की प्राथमिकता में रहेगा।
बिहार के इस सेक्टर में आने वाली है फिर बंपर नौकरी
बिहार के इस सेक्टर में आने वाली है फिर बंपर नौकरी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। नौकरी की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। अगर आप बेरोजगारी से परेशान हैं तो बेशक यह खबर आपके काम की है। बिहार सरकार एक बार फिर डेढ़ लाख नौकरी निकालने वाली है। जी हां बिहार में बंपर नौकरी आने वाली है। यह किस सेक्टर में होगी और किस सेक्टर के लोगों को इसका सीधा फायदा होगा आइए जानते हैं पूरी बातें।

चल रही शिक्षक भर्ती प्रकिया

सबसे पहले जानते हैं बिहार में चल रहे 1.5 लाख शिक्षकों की वैकेंसी की बात जिसके लिए सरकार ने काफी पहले ही घोषणा की थी। इसके लिए परीक्षा 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा चल रही है। परीक्षार्थियों की काफी भीड़ हर जगह देखी जा रही है। बिहार सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए राज्य में एक लाख 75 हजार वैकेंसी निकाली है। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने चुनावी घोषणा में कहा था कि अगर सरकार बनती है तो हम राज्य के युवाओं को रोजगार देंगे। उनके चुनावी घोषणा पत्र पर यह बात सबसे प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी। इसके बाद से सरकार में आते ही उन्होंने युवाओं के लिए एक लाख 75 हजार वैकेंसी निकाली।

अब मेडिकल सेक्टर में आने वाली है बूम

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के ताजा बयान के मुताबिक उन्होंने यह दावा किया है कि राज्य में अब शिक्षा के बाद मेडिकल सेक्टर सरकार की प्राथमिकता में रहेगा। उन्होंने गुरुवार को बताया कि 2020 में हमारा मुख्य एजेंडा बेरोजगारी था और हमने कहा था कि 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी मिलेगी। हमारी सरकार बनने के बाद से ही हम रिक्तियों की घोषणा कर रहे हैं। हमने राज्य में लगभग 5 लाख सरकारी नौकरियों की घोषणा की है। इससे पहले 70,000 पुलिसकर्मी बल में शामिल हुए थे। हाल ही में शिक्षकों के लिए 1,75,000 नौकरियों की घोषणा की गई थी। कुछ दिनों बाद हम पब्लिक हेल्थ नीति लाने जा रहे हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य क्षेत्र में करीब 1.4 से 1.5 लाख नौकरियों की घोषणा होगी। बिहार सरकारी नौकरियों के लिए मॉडल बन गया है। हमारे बाद पीएम ने नियुक्ति पत्र बांटना शुरू किया। अच्छी बात यह है कि हम जो एजेंडा लेकर आए थे, आज उस पर चर्चा हो रही है। हम आने वाले समय में इस कार्यकाल में 10 लाख सरकारी नौकरियां देंगे। किसी भी राज्य ने इतनी बड़ी संख्या में नौकरियों की घोषणा नहीं की है। इसकी सराहना की जानी चाहिए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in