Bihar News: Lalu Yadav ने किया पप्पू यादव साथ बड़ा 'खेला', पूर्णिया से Bima Bharti को RJD ने बनाया उम्मीदवार

Lok Sabha Election: आरजेडी ने जेडीयू से इस्तीफा देकर पार्टी का दामन थाने वाली बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया है। कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर पप्पू यादव का नाम चल रहा था।
bima bharti
bima bhartiRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले सियासी उथल पुथल का बड़ा दौर चल रहा है। राजद के मुखिया लालू यादव ने एक बड़ा सियासी दाव चल दिया है। आरजेडी ने जेडीयू से इस्तीफा देकर पार्टी का दामन थाने वाली बीमा भारती को पूर्णिया लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना दिया है। लालू यादव ने खुद उन्हें पार्टी का सिंबल सौंपा। बीमा भारती ने बताया कि उन्हें पार्टी की ओर से सिंबल मिल गया है। लालू यादव के इस दाव के बाद पूर्णिया सीट को लेकर पिछले कई दिनों से चल रहा संशय भी खत्म हो गया।

आरजेडी की ओर से बीमा भारती को मिली पूर्णिया से टिकट

दरअसल इस सीट को लेकर कांग्रेस और RJD में खीचतान चल रही थी। कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर पप्पू यादव का नाम चल रहा था। पप्पू यादव ने भी यहां से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। अब आरजेडी की ओर से बीमा भारती का पार्टी का सिंबल मिलने से पप्पू यादव का पत्ता इस सीट से कट गया है। माना जा रहा है कि लालू ने बीमा भारती को टिकट देकर पप्पू यादव का पूरा खेल खराब कर दिया है।

पप्पू यादव ने पिछले दिनों थामा था कांग्रेस का दामन

गौरतलब है कि पप्पू यादव ने पिछले दिनों कांग्रेस का दामन थामा था। उन्होंने अपनी पार्टी का भी कांग्रेस में विलय करावा लिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से समने आ रही जानकारी के अनुसार पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने से पहले राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से पूर्णिया सीट पर दावेदारी का आश्वासन ले लिया था। इसीलिए पिछले कई दिनों ने कांग्रेस और आरजेडी के बीच पूर्णिया सीट को लेकर बातचीत चल रही थी। खुद पप्पू यादव ने ये ऐलान किया था कि वह चुनाव लड़ेंगे तो पूर्णिया से नहीं तो कहीं से चुनाव नहीं लड़ेंगे। लेकिन अब लालू यादव के इस दाव से पप्पू यादव का पूरा खेल खत्म होता नज़ार आ रहा है।

बीमा भारती ने फेसबुक पर पोस्ट कर दी जानकारी

आपको बता दें कि बीमा भारती ने 23 मार्च को जनता दल यूनाइटेड से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उसी दिन देर शाम बीमा भारती ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की, और उन्हें राजद में शामिल कराया गया। बीमा भारती के राजद ज्वाइन करने के बाद से पप्पू यादव की राह और मुश्किल हो गई। वहीं, राजद से सिंबल मिलने के बाद बीमा भारती ने फेसबुक पर लालू के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- "लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मुझ पर भरोसा जताते हुए पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से महागठबंधन के प्रत्याशी बनाए जाने के लिए राजद के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय लालू प्रसाद यादव जी, नेता प्रतिपक्ष व युवाओं के भविष्य तेजस्वी यादव जी सहित महागठबंधन के सभी वरिष्ठ नेताओं का ह्रदय से आभार व धन्यवाद व्यक्त करती हूं"। इसके साथ पूर्णियां के सभी प्रियजनों का भी आभार प्रकट करती हूं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.