बिहार के लोगों को एक और खुशखबरी, जल्द शुरू होगा एक और एयरपोर्ट

केन्द्रीय मंत्रालय ने सबेया को रीजनल कनेक्टिविटी योजना उड़े देश का आम नागरिक (UDAN) में शामिल किया गया है । इस योजना के तहत सबेया एयरपोर्ट को उड़ान की मंजूरी मिल गई है।
Go air
Go air

पटना,रफ्तार डेस्क । पटना और दरभंगा एयरपोर्ट के बाद राज्य को एक और हवाई अड्डे की सौगात मिल सकती है। इसके होने से पटना के सटे लोगों को हवाई यात्रा करने में सुविधा मिलेगी । यह गोपालगंज के हथुआ स्थित सबेया एयरपोर्ट के नाम से जाना जाएगा। केन्द्रीय मंत्रालय ने सबेया को रीजनल कनेक्टिविटी योजना उड़े देश का आम नागरिक (UDAN) में शामिल किया गया है । इस योजना के तहत सबेया एयरपोर्ट को उड़ान की मंजूरी मिल गई है।

गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी ने बताया भारतीय वायु सेना की जमीन का सर्वेक्षण किया गया है। इसके लिए रक्षा अधिकारियों की मदद ली गई है। इसमें हथुआ एसडीएम, डीसीएलआर, सर्कल ऑफिसर और अमीन की सात सदस्यीय टीम बनाई गई है। अतिक्रमण हटाकर सर्वे एक से दो दिनों में पूरा हो जाएगा। अतिक्रमण की गई जमीन 15 फरवरी तक भारतीय वायुसेना को सौंप दी जाएगी। स्थानीय लोगों को तय जगह से तुरंत हटाने के लिए कहा गया है।

बिहार में मात्र तीन एयरपोर्ट चालू

बिहार में कोराना अभी पटना, दरभंगा और गया एयरपोर्ट लोगों को यात्री सेवा दे रही है । वहीं पूर्णिया ,भागलपुर, रक्सौल, गोपालगंज जैसे शहरों में एयरपोर्ट उड़ान योजना के तहत सूचीबद्ध है। बता दें कि भागलपुर एयरपोर्ट पर छोटे विमानों की सेवा बहाल करने की प्रयास किया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in