एसएसबी जवान ने फांसी पर लटक कर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

अररिया के बथनाहा एसएसबी 56 वीं बटालियन के जवान उत्तराखंड निवासी प्रकाश सिंह थायत की संदिग्ध अवस्था में शव मिला।जवान के शव एसएसबी के पुराने बिल्डिंग में मिला।
एसएसबी जवान ने फांसी पर लटक कर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी

अररिया एजेंसी । के बथनाहा एसएसबी 56 वीं बटालियन के जवान उत्तराखंड निवासी प्रकाश सिंह थायत की संदिग्ध अवस्था में शव मिला।जवान के शव एसएसबी के पुराने बिल्डिंग में मिला।दबे जुबान में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की बात कही जा रही है।हालांकि मामले को लेकर एसएसबी के कोई भी अधिकारी और जवान कुछ भी जानकारी देने से बच रहे हैं।सूचना के बाद बथनाहा ओपी पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भिजवा दिया है।

एसएसबी 56वीं बटालियन बथनाहा में कार्यरत कांस्टेबल उत्तराखंड निवासी 40 वर्षीय प्रकाश सिंह थायत के फांसी लगाकर खुदकुशी की बात कही जा रही है।प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रत्येक दिन के भांति रविवार की शाम कैंप में पैरेड के दौरान जवान अनुपस्थित पाया गया। जिसके बाद प्रकाश सिंह थायत की खोजबीन की शुरू की गई।एसएसबी के जवान और अधिकारियों ने खोजबीन के क्रम में देर रात्रि एसएसबी कैंप के ही एक पुराने बिल्डिंग में प्रकाश सिंह थायत कि फंदे से लटका शंव बरामद किया गया। इसके बाद घटना की सूचना बथनाहा ओपी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंची बथनाहा ओपी पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया और सोमवार को पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भिजवाया।उत्तराखंड के रहने वाले प्रकाश सिंह थायत तीन दिन पहले ही एसएसबी मुख्यालय आया था।मूल रूप से उत्तराखंड के बागेश्वर जिला के बैद्यनाथ थाना क्षेत्र के गगरगिगोल पुआरा गांव का रहने वाला प्रकाश सिंह थायत पिता ज़कीशन सिंह को पोस्टिंग पहले सोनामनी गुदाम ओपी थाना क्षेत्र के एसएसबी 56वीं बटालियन के ही डुब्बाटोला बीओपी में पोस्टेड था।

सदर अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को सब को सौंप दिया गया है। घटना के बारे में साथ लेकर आए एसएसबी के जवानों ने कुछ भी बताने से साफ इनकार किया।वहीं सदर अस्पताल में कार्यरत डॉ अनिल दास ने बताया कि जवान को देख प्रथमदृष्टया आत्महत्या की बात लग रहा है। इसके अलावा जवान के दोनों हाथ पर भी कटने के निशान और गले में दाग होने की बात कही।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in