सामाजिक समता और समरसता दिवस के रूप में भाजयुमो ने मनाया अंबेडकर की 132 वीं जयंती

सामाजिक समरसता के प्रतीक भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डा.भीम राव अंबेडकर की 132वीं जयंती को भाजयुमो ने समाजिक समता एवं समरसता दिवस के रूप में शुक्रवार को मनाया ।
सामाजिक समता और समरसता दिवस के रूप में भाजयुमो ने मनाया अंबेडकर की 132 वीं जयंती

अररिया एजेंसी । सामाजिक समरसता के प्रतीक भारतीय संविधान के निर्माता भारत रत्न बाबा साहेब डा.भीम राव अंबेडकर की 132वीं जयंती को भाजयुमो ने समाजिक समता एवं समरसता दिवस के रूप में शुक्रवार को मनाया । इस अवसर पर फारबिसगंज नगर अध्यक्ष किशन शर्मा की अगुवाई और प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण कुमार की उपस्थिति में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने फारबिसगंज अंबेडकर चौक स्थित बाबा साहेब की प्रतिभा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

सामाजिक न्याय सप्ताह कार्यक्रम के समापन पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार ने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर ने समाज के वंचित वर्ग को शिक्षित व सशक्त किया और हमें न्याय व समता पर आधारित एक ऐसा प्रगतिशील संविधान दिया। जिसने देश को एकता के सूत्र में बाँधने का काम किया। कहा कि उनका विराट व्यक्तित्व व विचार हमारी प्रेरणा का केंद्र है।उन्होंने कार्यकर्ताओं से बाबा साहेब के ध्येय वाक्य शिक्षित बनो संगठित हो और संघर्ष करो को आत्म सात कर शोषण मुक्त समता युक्त भारत के निर्माण में अपना योगदान करने का आह्वान किया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in