अयोध्या में हुई KFC की एंट्री, राम मंदिर के पास जल्द खुलेगा KFC का आउटलेट, जानें क्या मेन्यू में होगा बदलाव?

अमेरिकी फास्ट फूड कंपनी KFC बहुत जल्द अयोध्या के राम मंदिर में अपना फास्ट फूड आउटलेट खोलने जा रही है। कंपनी ने अभी मेन्यू को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की।
KFC open fast food centre in Ayodhya
KFC open fast food centre in Ayodhya Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पिछले माह 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के बाद श्रद्धालुओं के दर्शन करने का तांता लगा हुआ है। रिपोर्ट की माने तो हर दिन लगभग 2 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। इस बीच  श्रद्धालु मंदिर के आसपास लगे फास्ट फूड स्टॉल में खानपान का आनंद ले रहे हैं। जहां देसी खानपान से लेकर इंटरनेशनल खानपान तक का स्वाद ले रहे है। वहीं Domino's  पिज़्ज़ा पहले ही अपना आउटलेट खोल चुका है। लेकिन अब खबर यह है कि अमेरिकी बेस्ड फास्ट फूड कंपनी KFC यानी केंटुकी फ्राइड चिकन भी अयोध्या में अपना आउटलेट खोलने जा रही है। आपको बता दें कि यह कंपनी मांसाहारी प्रोडक्ट बेचती है लेकिन अगर अयोध्या में यह  अपना आउटलेट खोलती है। तो उसे अपने ममेन्यू पर बदलाव करना होगा। अभी तक कंपनी ने मेन्यू से संबंधित कोई जानकारी साझा नहीं की है।

क्या मेन्यू में होगा बदलाव?

इसमें कोई दोहराए नहीं है कि जब से अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हुआ है।  रोजगार से लेकर विकास के अवसर  हैं राम मंदिर के आसपास से छोटी बड़ी कई देसी और विदेशी दुकान देखी जा सकती हैं क्योंकि मंदिर में आने वाले पर्यटक ना सिर्फ भारतीय बल्कि विदेशी भी होते हैं। इस बीच मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के हवाले से यह खबर है कि अमेरिकी फास्ट फूड कंपनी KFC मंदिर परिसर के आसपास अपना स्टॉल लगाने जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर केएफसी अपना स्टॉल मंदिर परिसर के आसपास लगाती है तो उसे खुद को शाकाहारी के रूप में बदलना होगा। उसे ऐसे शाकाहारी व्यंजन को अपने मेन्यू में शामिल करना होगा। जो पूर्ण रूप से शाकाहारी हो। आपको बता दें केएफसी मांसाहारी चिकन के लिए जाना जाता है।

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने क्या कहा?

अयोध्या विकास से प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया की केएफसी बहुत जल्द अपना आउटलेट खोलने जा रही है। केएफसी ने अयोध्या लखनऊ- राजमार्ग में अपनी यूनिट स्थापित कर ली। क्योंकि हम मंदिर परिसर के आसपास मांसाहारी चीजों की अनुमति नहीं देंगे। अगर केएफसी शाकाहारी व्यंजन परोसती है तो हम उसे मंदिर परिसर के आसपास जगह देने के लिए तैयार हैं। हम खुले दिल से केएफसी का स्वागत करते हैं। हम चाहते हैं। अयोध्या के आसपास और इंटरनेशनल कंपनी अपनी सेवाएं दें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.