अयोध्या राम मंदिर में तैनात PAC कमांडों से AK-47 की सफाई के दौरान चली गोली, सीने को चीरती हुई निकली

Ayodhya Ram Mandir: हथियारों की सफाई के दौरान सावधानी बरतनी चाहिए, नहीं तो यह खुद के लिए और दूसरों की जान के लिए खतरा बन सकता है। ऐसी ही एक घटना राम जन्मभूमि में तैनात PAC के एक कमांडो के साथ हुई है।
Commando Ram Prasad
Commando Ram Prasadraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अयोध्या राम मंदिर में तैनात PAC के एक कमांडो से AK-47 की सफाई के दौरान गोली चल गई, जो उसके सीने को चीरती हुई निकल गई। जिसमे कमांडो बुरी तरह घायल हो गया है। अयोध्या के मेडिकल कॉलेज में तैनात आपतकालीन चिकित्सा विभाग के प्रभारी डॉ. विनोद कुमार आर्य ने जानकारी दी कि गोली कमांडो राम प्रसाद के सीने में बाई तरफ लगी, जो सीने को चीरते हुए सीधे पीछे से निकल गयी। उन्होंने बताया कि सर्जन की टीम ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की थी, लेकिन कमांडो की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

राम प्रसाद लखनऊ की 32 बटालियन के A ग्रुप के प्लाटून कमांडर हैं

अयोध्या के राम जन्मभूमि परिसर में लखनऊ की 32 बटालियन पीएसी अपनी सुरक्षा प्रदान कर रही है। राम प्रसाद इसी बटालियन के A ग्रुप के प्लाटून कमांडर हैं, जिनकी राम मंदिर में तैनाती है। मंगलवार रात को 8 बजे के आसपास कमांडो राम प्रसाद को PAC की चौकी में AK-47 की सफाई के दौरान गोली लग गई। जैसे ही गोली चलने की आवाज सुरक्षा में तैनात अन्य सुरक्षाकर्मियों और परिसर में तैनात जवानों को सुनाई दी तो वहां हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर घायल कमांडो को संभाला और सम्बंधित अधिकारी को सूचना दी। जिसके बाद कमांडो को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया।

वह पिछले 6 महीने से राम जन्मभूमि के परिसर में तैनात थे

कमांडो राम प्रसाद का डॉक्टरों ने जांच किया और एक्स रे भी कराया, जिससे पता चल पाया कि गोली उनके छाती के बाई तरफ से होते हुए सीधे पीछे से निकल गई। इसके बाद सर्जनों की टीम तुरंत हरकत में आयी और जीवन रक्षक प्रक्रिया शुरू कर दी। लेकिन कमांडो राम प्रसाद की हालत ज्यादा ही गंभीर थी। जिसे देखते हुए उन्हें लखनऊ के KGMU मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पुलिस की जानकारी के अनुसार कमांडो राम प्रसाद अमेठी जिले के जायस थाना क्षेत्र के अचलपुर गांव के निवासी हैं। वह पिछले 6 महीने से राम जन्मभूमि के परिसर में तैनात थे। वहीं पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण कुमार ने जानकारी दी कि कमांडो राम प्रसाद को AK-47 की सफाई दौरान गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गए।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.