Pran Pratishtha: महिलाओं को मुफ्त में मिलेगी भगवान के चित्र वाली चूड़ियां, पैकेट तैयार करने में जुटे कारीगर

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल महिलाओं को सुहाग नगरी के कंगन (चूड़ी) प्रसाद के रूप में नि:शुल्क वितरित किये जायेंगे।
Ram Mandir and Bangles
Ram Mandir and Banglesraftaar.in

फिरोजाबाद, (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल महिलाओं को सुहाग नगरी के कंगन (चूड़ी) प्रसाद के रूप में नि:शुल्क वितरित किये जायेंगे। इन कंगनों पर राम, सीता और हनुमान की फोटो की आकृतियां उकेरी गई हैं। इन कंगनों को तैयार करने के लिए कारीगर दिन-रात जुटे हुए हैं।

राम मंदिर आंदोलन के दौरान खुद कारसेवक के रूप में सहभागिता की थी

फिरोजाबाद के चूड़ी निर्माता आनंद अग्रवाल ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन के दौरान उन्होंने खुद कारसेवक के रूप में सहभागिता की थी। इस दौरान जब पुलिस ने उनको पकड़ा तो वह दो दिन पुलिस हिरासत में भी रहे थे।

राम जन्मभूमि समारोह में वितरित किए जाएंगे

उन्होंने बताया कि उनके मन में भी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में योगदान करने की इच्छा जगी और उन्होंने समारोह में शामिल होने वाली महिलाओं को राम,सीता और हनुमान की चित्र वाली चूड़ियां व कंगन प्रसाद के रूप में नि:शुल्क भेंट करने का संकल्प लिया। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए विभिन्न रंगों में आकर्षक डिजाइनों के बीच राम,सीता और हनुमान जी के चित्रों के लगभग दस हजार पैक तैयार किया जा रहे हैं जो 22 और 23 जनवरी को राम जन्मभूमि समारोह में वितरित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए समारोह समिति से भी अनुमति ले ली गई है।

पूरे विधि विधान के साथ अयोध्या भेजा जाएगा

आनंद अग्रवाल ने बताया कि फिरोजाबाद में इन चूड़ी एवं कंगनों का निर्माण कारीगरों द्वारा पूरी लगन के साथ किया गया है। जिन्हें पूरे विधि विधान के साथ अयोध्या भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि आधे से अधिक माल की पैकिंग हो चुकी है और जल्दी ही 10 हजार पैक तैयार हो जायेंगे। जिन्हें एक रथ पर रखकर शहर में पूजा पाठ और विधि विधान के साथ अयोध्या भेजकर समारोह समिति को भेंट कर दिया जायेगा।

कंगनों को अयोध्या में श्रद्धालुओं तक पहुंचाकर उन्हें खुशी मिलेगी: चूड़ी निर्माता आनंद

आनंद अग्रवाल का कहना है यह कार्य प्रभु श्रीराम की कृपा से हो रहा है। इन कंगनों को अयोध्या में श्रद्धालुओं तक पहुंचाकर उन्हें खुशी मिलेगी। बताया कि इन कंगनों के जरिये इस पुनीत कार्य में मेरी एवं फिरोजाबाद के लोगों की भी सहभागिता हो जायेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.