Ram Mandir Live: यहां देखें राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण, थिएटरों में भी होगी लाइव स्ट्रीमिंग

Ram Mandir Pran Pratishtha LIVE Telecast: अयोध्या के राम मंदिर में आज रामलला विराजेंगे। मंदिर उद्घाटन का कार्यक्रम लाइव देखने के लिए देशवासी उत्साहित हैं।
श्री राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर चल रही तैयारियां।
श्री राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर चल रही तैयारियां। @ShriRamTeerth एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अयोध्या के राम मंदिर में आज रामलला विराजेंगे। मंदिर उद्घाटन का कार्यक्रम लाइव देखने के लिए देशवासी उत्साहित हैं। जो लोग श्रीराम मंदिर समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं, उनके लिए भगवान राम के अभिषेक समारोह की लाइव स्क्रीनिंग दूरदर्शन पर प्रसारित की जाएगी।

वाराणसी के पुजारी करेंगे मुख्य अनुष्ठान

यह समारोह गांवों और शहरी मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर प्रसारित होगा। वाराणसी के पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित अयोध्या में समारोह के दौरान मुख्य अनुष्ठान करेंगे। पूरे धार्मिक समारोह का अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर से सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच सीधा प्रसारण होगा। दर्शक डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनलों पर लाइव देख सकते हैं।

4K तकनीक में लाइव कवरेज

बता दें दूरदर्शन ने 4K तकनीक में लाइव कवरेज दिखाने को राम मंदिर परिसर समेत अयोध्या में विभिन्न जगहों पर 40 कैमरे लगाए हैं। कवरेज अलग-अलग भाषाओं और अलग-अलग चैनलों पर प्रसारित किया जा रहा है। सरयू घाट के पास राम की पैड़ी, कुबेर टीला पर जटायु की मूर्ति के भी लाइव दृश्य दिखाए जाएंगे।

दुनियाभर के दूतावासों, मंदिरों में लाइव स्ट्रीमिंग

इस लाइव स्ट्रीमिंग दुनिया भर में भारतीय दूतावासों एवं वाणिज्य दूतावासों के साथ पूरे भारत के हजारों मंदिरों और बूथों पर होगी। प्रधानमंत्री मोदी और अन्य गणमान्य व्यक्ति समारोह में शामिल हो गए हैं।

7 हजार से ज्यादा लोगों को आमंत्रण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह में मुख्य अतिथि हैं। राजनेताओं, संतों और मशहूर हस्तियों समेत हजारों अतिरिक्त लोगों को आमंत्रण मिला है। इनमें क्रिकेट आइकन सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के साथ बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं।

मल्टीप्लेक्स में देखें लाइव प्राण-प्रतिष्ठा

दिग्गज मल्टीप्लेक्स चेन PVR ने बड़े पर्दे पर रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह दिखाने का इंतजाम किया है। आप 100 रुपए का टिकट खरीदकर इस कार्यक्रम को 70mm के पर्दे पर देख सकते हैं। खास बात है कि कंपनी पॉपकॉर्न का कॉम्बो बिल्कुल फ्री दे रही।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.