22 जनवरी को पीएम मोदी रहेंगे राम मंदिर में, राहुल गांधी और I.N.D.I.A. के दूसरे नेताओं का क्या है प्लान?

अयोध्या में भगवान राम के भव्य स्वागत के लिए जमकर तैयारी चल रही है। जहां प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी मौजूद रहेंगे लेकिन गठबंधन इंडिया के कुछ नेताओं ने 22 जनवरी को अपना अलग से प्लान बनाया है
Ram mandir pran pratishtha no involve India alince
Ram mandir pran pratishtha no involve India alince Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी समेत लगभग 7000 मेहमान उपस्थित रहेंगे। वहीं इंडिया गठबंधन के कई नेताओं ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाई है। प्राण प्रतिष्ठा के दिन उन्होंने अपने लिए दूसरे कार्यक्रम तय कर लिए हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस समय अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा चला रहे हैं। सोमवार को उनकी यात्रा नागालैंड पहुंच गई थी। 18 जनवरी को यात्रा असम में प्रवेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राहुल गांधी असम के शिव मंदिर और कामाख्या मंदिर जा सकते हैं। वहीं पूजा अर्चना करेंगे।

आम आदमी पार्टी का सुंदरकांड

इंडिया गठबंधन के एक और दल आम आदमी पार्टी ने हर मंगलवार को दिल्ली के 2600 स्थानों पर सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की है।

अखिलेश का प्लान

गठबंधन में शामिल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कार्यक्रम से दूरी बनाई है। X पर उन्होंने बताया कि उन्हें निमंत्रण मिला है, हालांकि वो प्राण प्रतिष्ठा के बाद अपने परिवार के साथ राम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे।

ममता बनर्जी करेंगी काली पूजा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को घोषणा की कि वह 22 जनवरी को कोलकाता के सभी धर्म के लोगों को साथ लेकर एक रैली निकालेंगी।  उन्होंने कहा कि उस दिन वह काली मंदिर में पूजा करेगी। इसके बाद हाजरा से पार्क सर्कस मैदान तक एक सर्वधर्म रैली आयोजित की जाएगी।

उद्धव ठाकरे की नाशिक में महाआरती

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 22 जनवरी को राम मंदिर अभिषेक दिवस पर महाराष्ट्र के नाशिक में गोदावरी नदी के तट पर महाआरती करेगी। ठाकरे ने कहा बाला साहब की जयंती 23 जनवरी को है। इसलिए वह नाशिक में महाआरती करेंगे।

Related Stories

No stories found.