Ram Mandir: Ayodhya Ram Mandir में हेलीकॉप्टर से जा सकेंगे दर्शानार्थी, इन जिलों के लोगों के खुले भाग्य

Helicopter Service For Ayodhya Ram Mandir: योध्या स्थित राम मंदिर दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहद काम की खबर है।
अयोध्या राम मंदिर।
अयोध्या राम मंदिर। एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अयोध्या स्थित राम मंदिर दर्शन करने के लिए जाना चाहते हैं तो यह आपके लिए बेहद काम की खबर है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों से राम मंदिर अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सर्विस शुरू की जा रही है। इससे अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी आराम मिलेगा। इससे श्रद्धालुओं को संख्या भी बढ़ेगी। हेलीकॉप्टर से श्रद्धालु कार और बाइक की तुलना में काफी कम समय में सफर पूरा कर सकेंगे।

सरकार तय करेगी किराया

बता दें 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। इस कारण हेलीकॉप्टर सर्विस की शुरुआत के लिए यह सबसे सही समय है। उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कल यानी शुक्रवार से अयोध्या के लिए हेलीकॉप्टर सेवा का उद्घाटन किया जाना है। अयोध्या के लिए शुरू होने वाली हेलीकॉप्टर सेवा का किराया भी सरकार द्वारा निर्धारित किया गया है।

इन जिलों से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

राजधानी लखनऊ, प्रयागराज (इलाहाबाद), वाराणसी, आगरा, गोरखपुर और मथुरा से हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की जा रही है। इस हवाई सेवा का लाभ उठाने के लिए एडवांस बुकिंग करवानी होगी। एक हेलिकॉप्टर में ट्रैवेल करने के लिए कुल वजन 400 ग्राम होना चाहिए। इसमें अधिक से अधिक 5 श्रद्धालु एक बार में यात्रा कर सकते हैं। आप अपने साथ 5 किलो तक का सामान ले जा सकते हैं।

11327 रुपए किराया

हेलीकॉप्टर की मदद से 10 मिनट में 30 किलोमिटर तक ट्रैवेल किया जा सकता है। इसका किराया प्रति श्रद्धालु 3539 रुपए तय की गई है। इतना किराया देकर आप आसानी से 15 मिनट के अंदर पूरी अयेध्या नगरी घूम सकते हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.