Ramlala Pran Pratishta: हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा, अतिथियों के हाथों में घंटी, अयोध्या में आज ये है खास

Ramlala Pran Pratishta Live: अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ श्रद्धालुओं का 500 साल का इंतजार खत्म हो रहा है।
अयोध्या राम मंदिर परिसर में शुरू प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम।
अयोध्या राम मंदिर परिसर में शुरू प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम। @ShriRamTeerth एक्स सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ श्रद्धालुओं का 500 साल का इंतजार खत्म हो रहा है। श्रीराम एक बार फिर अपने घर वापस आ रहे हैं। इसके लिए राम मंदिर को भव्य तरीके से सजाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी समेत देशभर के तमाम बड़े राजनीतिक, फिल्मी और उद्योग जगत से जुड़े हुए चेहरे प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं। इस कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल भी सामने आ गया है।

सेना करेगी हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा

प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारियां हुई हैं। मंदिर समेत पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह से सजाया गया है। राम मंदिर के जश्न में भारतीय सेना का भी सहयोग लिया जाएगा। प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रभु श्री राम की आरती के समय सेना के हेलिकॉप्टर अयोध्या नगरी में पुष्प वर्षा करेगी।

आरती के समय अतिथियों के हाथों में होगी घंटी

प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने अमिताभ बच्चन समेत कई दिग्गज हस्तियां पहुंचे हैं। मंदिर में आरती के समय अतिथियों के हाथ में घंटी रहेगी, जिसे सभी अतिथि बजाएंगे। इसके अतिरिक्त परिसर में 30 कलाकार अलग-अलग भारतीय वाद्यों का वादन करेंगे। एक समय पर वह सभी एक साथ वादन करेंगे।

बेहद मनमोहक लग रहा राम मंदिर

राम मंदिर की पहली भव्य तस्वीरें सामने आई हैं। तस्वीरों में देख सकते हैं कि मंदिर में फूलों की सजावट की गई है। सजावट मंदिर की खूबसूरती और सनातनियों के उत्साह में चार चांद लगा रही है। पूरे मंदिर परिसर को फूलों और लाइट्स के माध्यम से सजा दिया गया है, जो बेहद मनमोहक लग रहा है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.