Jyotiraditya ने अहमदाबाद-अयोध्या के बीच पहली Flight को दिखाई हरी झंडी, UP में जल्द नए हवाई अड्डों का लोकार्पण

UP News: बजट एयरलाइन इंडिगो की अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान सेवा की शुरुआत हो गई है।
Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindiaraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। बजट एयरलाइन इंडिगो की अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली त्रि-साप्ताहिक उड़ान सेवा की शुरुआत हो गई है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के साथ अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने गुरुवार को इस उड़ान को हरी झंडी दिखाई।

महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में विमान सेवाओं की शुरुआत हुई

अयोध्या से अहमदाबाद के बीच इंडिगो एयरलाइन की उड़ान सेवा को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रभु श्रीराम की अनंत कृपा एवं प्रधानमंत्री के दृढ़ संकल्प के कारण अयोध्या को महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मिलने के साथ नई विमान सेवाओं की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अहमदाबाद और अयोध्या के बीच इंडिगो एयरलाइन की सीधी उड़ान से न सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि रोजगार सृजन और आर्थिक विकास को भी बल मिलेगा।

योगी ने 15 जनवरी से मुम्बई के लिए उड़ान सेवा आरम्भ करने की घोषणा भी की

धर्मनगरी अयोध्या में प्रभु श्री राम के दर्शन-पूजन की चाह रखने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को अहमदाबाद-अयोध्या के बीच सीधी हवाई सेवा का विकल्प मिल गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अहमदाबाद-अयोध्या के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सीधी हवाई सेवा का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने 15 जनवरी से मुम्बई के लिए उड़ान सेवा आरम्भ करने की घोषणा भी की।

अयोध्या-अहमदाबाद फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन दोनों ओर से भरेगी उड़ान

इसके साथ ही दिल्ली के बाद अहमदाबाद, अयोध्या से कनेक्ट होने वाला दूसरा स्थल बन गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फ्लाइट संख्या 6ई112 की अयोध्या से पहली उड़ान के पहले यात्री को बोर्डिंग पास प्रदान किया गया। इंडिगो एयरलाइंस के स्पेशल डायरेक्टर आरके सिंह ने बताया कि अयोध्या-अहमदाबाद के बीच शुरू हुई नई फ्लाइट दोनों ओर से सप्ताह में तीन दिन में उपलब्ध होगी।

बहुत जल्द उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में 5 नए हवाई अड्डो का लोकार्पण होगा: सिंधिया

सिंधिया ने बताया कि बहुत जल्द उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और मुरादाबाद में एक महीने के अंदर 5 नए हवाई अड्डे लोकार्पण होगा। सिंधिया ने कहा कि जेवर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का विमानतल बनने जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी आने वाले दिनों में हवाई अड्डे को संचालित किया जाएगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.