PM Assam Visit: काजीरंगा नेशनल पार्क पहुंचे PM मोदी, जंगल सफारी का उठाया लुत्फ, कई परियोजनाओं की देंगे सौगात

Assam News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने आज काजीरंगा नेशनल पार्क में हाथियों की सवारी का लुत्फ उठाया।
PM Modi 
PM Assam Visit
PM Modi PM Assam VisitRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। उनकी यात्रा का कार्यक्रम आज सुबह असम के काजीरंगा नेशनल पार्क से शुरु हुई। इसके बाद अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में 'विकसित भारत विकसित उत्तर पूर्व' कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान, वह "सेला टनल" का उद्घाटन करेंगे और लगभग ₹10,000 करोड़ की लागत वाली विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने हाथी की सवारी

प्रधानमंत्री मोदी ने "X" पर ट्वीट कर काजीरंगा नेशनल पार्क में हाथी की सवारी की तस्वीरें साझा कीं। प्रधानमंत्री ने कहा- मैंने लखीमाई, प्रद्युम्न और फूलमाई को गन्ना खिलाया। काजीरंगा गैंडों के लिए जाना जाता है लेकिन वहां कई अन्य प्रजातियों के साथ-साथ हाथियों की भी बड़ी संख्या है।

असम में इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम मोदी असम के अहोम साम्राज्य की शाही सेना के प्रसिद्ध जनरल लाचित बोरफुकन के सम्मान में 84 फुट ऊंची एक प्रभावशाली प्रतिमा का अनावरण करेंगे। लाचित बोरफुकन ने मुगलों पर जीत पाई थी। असम में बोरफुकन आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। इसके बाद पीएम मोदी जोरहाट में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में स्वास्थ्य, तेल और गैस, रेल और आवास क्षेत्रों को बढ़ावा देने के लिए कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और समर्पण करेंगे।

अरुणाचल प्रदेश में इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम मोदी आज ईटानगर में एक कार्यक्रम के दौरान मणिपुर, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में कई विकास परियोजनाओं की नींव रखेंगे। यह परियोजना रेल, सड़क, स्वास्थ्य, आवास, शिक्षा, सीमा बुनियादी ढांचे, आईटी, बिजली और तेल और गैस सहित विभिन्न क्षेत्रों में फैली हुई हैं। पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश में 41,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे और समर्पित करेंगे।

पश्चिम बंगाल में इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री सिलीगुड़ी में 'विकसित भारत, विकसित पश्चिम बंगाल' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान वह रेल और सड़क क्षेत्रों में सामूहिक रूप से ₹4,500 करोड़ से अधिक मूल्य की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और समर्पण करेंगे।

उत्तर प्रदेश में इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश में आज ₹42,000 करोड़ से अधिक की कई विकास पहलों का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.