आग में अगरबत्ती और आइसक्रीम की डंडी बनाने वाला उद्योग जलकर राख
आग में अगरबत्ती और आइसक्रीम की डंडी बनाने वाला उद्योग जलकर राख

आग में अगरबत्ती और आइसक्रीम की डंडी बनाने वाला उद्योग जलकर राख

गुवाहाटी के बाहरी इलाका सोनापुर थाना क्षेत्र के सरुतरी इलाके में स्थित एक उद्योग में शुक्रवार तड़के अचानक आग लगने की वजह से इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

गुवाहाटी, एजेंसी । गुवाहाटी के बाहरी इलाका सोनापुर थाना क्षेत्र के सरुतरी इलाके में स्थित एक उद्योग में शुक्रवार तड़के अचानक आग लगने की वजह से इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

मिली जानकारी के अनुसार अगरबत्ती और आइसक्रीम की डंडी बनाने वाली एसेंट बेंबू इंडस्ट्री में आग लगने की खबर मिलते ही गुवाहाटी, सोनापुर और मेघालय के बर्नीहाट की अग्निशमन टीम मौके पर पहुंची।

लगभग 7 घंटे से अधिक समय की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि, आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं लग पाई है। पुलिस ने आशंका व्यक्त किया है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी। घटना के समय फैक्ट्री के अंदर एक भी कर्मचारी काम नहीं कर रहा था।

वहीं अग्निशमन विभाग के अधिकारी ने बताया नियमों को ताक पर रखकर उद्योग को चलाया जा रहा था। अग्निशमन विभाग की ओर से किसी भी प्रकार की एनओसी इस उद्योग को नहीं दिया गया था। हम इस मामले की गंभीरता से जांच करेंगे और कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

घटना के संबंध में फैक्ट्री के मालिक ने बताया है कि फैक्ट्री में पानी की पूरी व्यवस्था थी। आग लगने के बाद बिजली का कनेक्शन हमें काटना पड़ा। जिसकी वजह से हम मोटर का उपयोग आग को बुझाने में नहीं सके। आग में मशीन के अलावा सारा सामान जलकर राख हो गया।

आग में कितनी संपत्ति का नुकसान हुआ है इसका अभी आकलन किया जा रहा है। पुलिस इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Related Stories

No stories found.